गठबंधन के एलान के बाद AIMIM ने भी उतारा उम्मीदवार

February 26, 2019 by No Comments

हाल ही में तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने लोक सभा चुनाव के चलते हैदराबाद लोकसभा सीट पर ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी को समर्थन देने का एलान किया है।जिसके बदले में असदुद्दीन ओवैसी टीआरएस की बाकी लोकसभा सीटों पर समर्थन देंगे।अब खबर सामने आ रही है कि लोकसभा चुनाव से पहले 12 मार्च को तेलंगाना में खाली पांच एमएलसी सीटों के चुनाव होने वाले हैं।
तेलंगाना राष्ट्र समिति ने 4 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है और एक एमएलसी सीट को एआईएमआईएम को दे दिया है।बता दें कि एआईएमआईएम ने एमएलसी सीट के लिए एमएलसी उम्मीदवार की घोषणा कर दी है।बताया जा रहा है कि पार्टी अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने एमएलसी उम्मीदवार के तौर पर पार्टी के नेता और पार्षद मिर्जा रियाज उल हसन के नाम की घोषणा की है।


असदुद्दीन ओवैसी


इस समय मीर्जा रियाज उल हसन पार्टी के डबीरपुरा के पार्षद है।बताया जा रहा है कि एमएलसी चुनाव की सीट के लिए के नेताओं के नाम सामने आए थे।लेकिन पार्टी ने आखिर में मिर्जा रियाज के नाम की घोषणा की है।इस मामले में राज्य के मुख्यमंत्री केसीआर ने इससे पहले महमूद अली,सत्यवती राठौड़,एग्गे मल्लेशम और शेरी सुभाष रेड्डी के नामों की घोषणा की है।
आपको बता दें कि केंद्रीय चुनाव आयोग ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में 28 फरवरी को विधायक क्षेत्रों के विधान परिषद चुनाव की अधिसूचना जारी की थी। जिसके तहत 21 फरवरी से 28 फरवरी के बीच नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकते हैं।1 मार्च से नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और अगर 5 मार्च तक कोई अपना नामांकन पत्र वापस लेना चाहता है तो वह ले सकता है 12 मार्च को चुनाव होंगे। उसी शाम पांच बजे मतगणना की जायेगी। एमएलसी चुनाव से पहले दोनों राज्यों में आचार संहिता लागू कर दी गई है।

केसीआर


बता दें कि तेलंगाना के विधान परिषद से पोंगुलेटी सुधाकर रेड्डी,शब्बीर अली,टी संतोष कुमार,महमद सलीम और महमूद अली ने अपना कार्यकाल पूरा किया है।वहीँ आंध्र प्रदेश के विधान परिषद से पी नारायण,ए लक्ष्मी शिवकुमारी,पी शमंतकमणि,यनमला रामकृष्णुडू और अप्पाराव के कार्यकाल खत्म होने जा रहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *