महागठबंधन में एक और पार्टी हुई शामिल, अब यूपी में भाजपा की मुश्किलें और बढ़ी…

January 12, 2019 by No Comments

हेलो दोस्तो उत्तर प्रदेश में सपा बसपा गठबंधन तय हो चुका है कल अखिलेश यादव और मायावती ने मिलकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करके उसका औपचारिक एलान करने वाले हैं अखिलेश यादव ने कहा है कि उनका गठबंधन तो राजनैतिक है लेकिन बीजेपी ने सीबीआई के गठबंधन कर लिया है.
उधर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने यह कहा है कि वह यूपी में 74 से भी ज्यादा सीटें इस बार जीत कर लेंगे. 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में सपा बसपा 37 -37 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और 2 सीटों पर राष्ट्रीय लोक दल लड़ेगा। सूत्रों से पता चला है कि अमेठी और रायबरेली में कोई भी प्रत्याशी नहीं उतारा जाएगा.

google


आपको बता दें दोस्तों कि अखिलेश यादव मायावती के उनके निवास पर मिलने गए हैं वहीं बैठ कर दोनों ने 2019 के चुनाव के लिए बातें की और कई फैसले लिए और इन्हीं फैसलो का ऐलान करने के लिए उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस रखी है कहा जा रहा है कि यह मुलाकात आने वाले चुनावों के लिए बहुत अहम मानी जा रही है.
सुबह-सुबह मीडिया को भेजे गए निमंत्रण पत्र ने चुनावी गर्मा गर्मी को और भी बढ़ा दिया है इससे यह पक्का हो गया है कि सपा और बसपा में गठबंधन हो गया है बस ऐलान की ही देर है अखिलेश यादव ने एनडीटीवी के सामने प्रेस कॉन्फ्रेंस की जरूरत पर रोशनी डालते हुए कहा कि “यह जो गठबंधन हम करने जा रहे हैं उसकी पूरी जानकारी आपको कल मिलेगी लेकिन कम से कम उत्तर प्रदेश का चुनाव जीतना हमारे लिए बहुत जरूरी है”.

google


25 साल के बाद इतिहास अपने आप को दोहराने जा रहा है 1993 में यही गठबंधन मुलायम सिंह और काशीराम के बीच हुआ था और इस गठबंधन कि वजह से भाजपा को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था और इस बार अपने पिता की तरह अखिलेश यादव ने मायावती से गठबंधन करके बीजेपी खेमे में खलबली मचा दी है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *