अज़हर ने बजाई ‘घंटी’ तो क्यूँ भड़के गौतम गंभीर

November 5, 2018 by No Comments

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर एक फिर से अपने बयानों के कारण सुर्खियों में हैं. गंभीर ने इस बार भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन पर निशाना साधा है. दरअसल भारत और वेस्टइंडीज के बीच कोलकाता में खेले गए टी-20 मैच से पहले अजहरुद्दीन को ईडन गार्डन्स में आमंत्रित किया गया था. इस दौरान उन्होंने वहां बेल बजाने की प्रथा के अनुसार बेल बजाया.

मैच फिक्सिंग के कारण बीसीसीआई का प्रतिबंध झेल चुके अजहरुद्दीन का बेल बजाना गंभीर को खटका और उन्‍होंने ट्वीट करके कहा कि लग रहा है कि भष्‍ट्र के खिलाफ कोई टॉलरेंस पॉलिसी रविवार को छुट्टी पर है. उन्‍होंने कहा कि मैं जानता हूं कि उन्‍हें एचसीए चुनाव लड़ने की इजाजत थी, लेकिन तब भी यह आश्‍चर्यजनक है. घंटी बज रही है, आशा है कि ताकतें सुन रही होंगी. आपको बता दें कि मोहम्मद अजहरुद्दीन का साल 2000 में मैच फिक्सिंग में नाम आया था जिसकी वजह से उन पर आजीवन बैन लगा दिया गया.

हालांकि बाद में लंबी कानूनी लड़ाई के बाद कोर्ट ने उन्हें क्लीन चीट दे दिया लेकिन तब तक उनका क्रिकेटिंग खत्म हो चुका था.बीते साल  2017 में बोर्ड द्वारा उनके बैन स्थिति की साफ न किए जाने पर  अजहरुद्दीन को हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन चुनाव लड़ने की इजाजत नहीं गई. हालांकि इस साल के शुरुआत में बीसीसीआई ने उन्‍हें चुनाव लड़ने की इजाजत दे दी.  उन्‍होंने राजनीति में भी हाथ आजमाया और कांग्रेस की ओर से सांसद बने.  गौरतलब है कि गंभीर का कोलकाता और खासकर ईडन गार्डन से खास जुड़ाव भी है. उन्‍होंने सात साल तक कोलकाता नाइट राइडर्स की बागडोर संभाली और दो बार आईपीएल का खिताब दिलाया.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *