मध्य प्रदेश से आई बड़ी खबर, गिर सकती है कांग्रेस की सरकार, पढ़े पूरी खबर

December 27, 2018 by No Comments

हेलो दोस्तों जैसा कि हम सब जानते हैं कि अभी जल्द ही पांच राज्यों के चुनाव समाप्त हुए हैं चुनाव के परिणाम आने पर तीन राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनी है कुछ दिनों से मध्य प्रदेश का माहौल काफी गरमा गरमी से गुजर रहा है आजकल तो यह खबर भी आने लगी है कि भोपाल में कांग्रेस की सरकार बनते ही गिरने वाली है.
दोस्तों चुनाव को अगर फिर से याद किया जाए तो परिणाम कुछ ऐसा था कि कांग्रेस को 114 सीटें मिली थी वहीं दूसरी ओर बीजेपी को 109 सीटें मिली थी और जो बाकी की पीते हैं वह अन्य निर्दलीय पार्टियों को मिली ऐसे में कांग्रेस को बहुमत से जीतने के लिए अन्य निर्दलीय पार्टियों से गठबंधन करना पड़ा.

google


सरकार के मंत्री मंडल की घोषणा के साथ ही आज मंगलवार को सभी निर्दलीय पार्टियों व अन्य छोटी मोटी पार्टियों में मीटिंग की यह मीटिंग 1 घंटे तक चली सूचना मिली है कि इस तरीके की गुपचुप मीटिंग की वजह से हर कोई सकते में पड़ गया है कि आखिर मामला क्या है वहीं दूसरी ओर कई लोग इस मीटिंग को भाजपा की सरकार के पुराने बयानों से जोड़ रहे हैं ऐसे में लोगों का कहना है कि अगर यह निर्दलीय पार्टियों ने पलटी मार दी तो कांग्रेस की सरकार गिर भी सकती है.
सूत्रों से खबर मिली है कि पूरा मामला कुछ ऐसा है कि मंगलवार को शपथ ग्रहण से ठीक पहले एक सपा दो बसपा और तीन निर्दलीय पार्टी के सदस्य हीरालाल अल्वा के साथ होटल पलाश में एक साथ नजर आए 1 घंटे तक इन लोगों के बीच बातचीत हुई उसके बाद यह लोग एक साथ वहां से निकल गया है. दोस्तों आप सभी जानते होंगे कि इससे पहले जयस और डॉ हीरालाल अलावा के ट्वीट की वजह से काफी हंगामा हुआ था जयस ने अपने ट्वीट में लिखा था कि कांग्रेस की सरकार खड़ी करने में उनका बहुत बड़ा योगदान है वादे के मुताबिक जयस को पार्टी में सदस्य बनाना होगा जयस को अनदेखा करना कांग्रेस के लिए बड़ी भूल होगी.

google


वही मुख्य मंत्री कमलनाथ जी पहले ही बोल चुके थे कि मंत्रिमंडल में चुने गए पहली बार के विधायकों को जगह नहीं दी जाएगी। दोस्तों कांग्रेस के मुख्यमंत्री ने किया तो कुछ ऐसा ही लेकिन उनके ऐसा करने से अन्य निर्दलीय पार्टियों के सदस्य कुछ नाराज से नजर आए और उनकी इस मीटिंग के बाद दो सब में यह शक बैठ गया है कि अब कांग्रेस की सरकार गिर भी सकती है अब सच क्या है यह तो वही लोग जानते हैं और वक्त आने पर हमें भी पता चल जाएगा.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *