पहले तो दे दिया था बयान पर अब फँस गए गिरिराज सिंह!

October 24, 2018 by No Comments

केंद्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह अक्सर अपने विवादित बयानों के कारण खबरों में रहते हैं. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया है. मुजफ्फरपुर में सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी और मो. नसीम  ने उन पर यह आरोप लगाया है.वादियों का आरोप है कि मुसलमानों को राम का वंशज बताकर गिरीराज सिंह ने पूरे देश की भावना को आहत किया है. 

आपको बता दे एसीजीएम पश्चिमी की अदालत में सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी और मो. नसीम ने परिवाद दायर कराया है. सुनवाई की अगली तारीख में अदालत यह तय करेगी कि गिरिराज सिंह के खिलाफ केस चलाने की अनुमति दी जाए या नहीं.मामले की अगली सुनवाई 3 नवंबर तय की गई है.

आपको बता दें पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मुसलमानों को हिन्दुओं का वंशज बताया था. उनके ऊपर जिन धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है, उसमें आईपीसी 153, 295 और 504 है जो मूल रूप से धार्मिक भावनाओं को आहत करने से संबंधित है.

गिरिराज सिंह पहले भी कई मुद्दों पर विवादित बयान दे चुके हैं. उन की राजनीति करने का तरीका यही है. वह बड़े नेताओं पर बयान देकर अपनी राजनीति चमकाने की कोशिश करते है. आईये नजर डालते है कि उनके कुछ बयानों पर जिस पर जमकर विवाद हुआ और बाद में गिरिराज को इस पर या तो सफाई देता देखा गया या उन्हें माफी मांगनी पड़ी ।

पहली बार केंद्र में मंत्री बने हैं गीरिराज ने  केजरीवाल की तुलना राक्षस मारीच से कर दी  प्रधानमंत्री को राम कह दिया. लोकसभा चुनाव के दौरान भी गिरिराज ने कहा था कि गर कोई नरेंद्र मोदी का विरोध करता है तो पाकिस्तान चला जाए. कभी जनसंख्या और कभी हिन्दू मुस्लिम बयानों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले गिरिराज सिंह विपक्ष के भी निशाने पर रहते हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *