29 साल बाद खुलने जा रही है इन राशियों की क़िस्मत

September 28, 2018 by No Comments

ज्योतिष में विश्वास करने वाले लोगों का मानना होता है कि हमारे जीवन में जो भी अच्छे- बुरे बदलाव होते हैं उनका सीधा सम्बन्ध ग्रहों की दशा से होता है। जीवन चक्र ग्रहों की चाल पर निर्भर करता है। इसलिए ज्योतिष पर विश्वास करने वालों का रुझान इस ओर बना रहता है कि किस ग्रह की क्या स्थिति है। ग्रह हमेशा चलायमान होते हैं तो उसके अनुसार सभी राशियों का भाग्य भी बदलता रहता है..कभी अच्छा वक़्त आता है तो कभी बुरा।

भविष्य जानने की चाह सभी को होती है, अपने आने वाए समय की एक जानकारी मिल जाती है और हम उसी अनुसार तैयार रहते हैं। वैसे एक उपाय जो सभी को गाँठ बाँध लेना चाहिए वो ये कि अपने भाग्य को बदलने की ताक़त मनुष्य के हाथ में है। आप अपने हाथों की लकीरें तो नहीं बदल सकते पर अपने हाथों से अपनी क़िस्मत ज़रूर बदल सकते हैं अपनी मेहनत से। आज हम आपको बताने वाले हैं उन राशियों के बारे में जिनकी क़िस्मत खुलने वाली है और इसका कारण है अभी बन रहे कुछ ऐसे योग जो क़रीब 29 साल बाद बने हैं। तो इन राशियों का नाम जानने से पहले जानते हैं कि इस शुभ योग में आख़िर ऐसा क्या छुपा है इन राशियों के लिए।

इस शुभ योग की गणना करने के बाद ज्योतिष के ज्ञानियों ने बताया है कि ये योग अत्यंत फलदायक है। इससे कुछ चुनिंदा राशियों का समय बहुत अच्छा होने वाला है। सभी परेशानियों का अंत होने वाला है। जब परेशानियाँ दूर होंगी तो आप भी ख़ुश रहेंगें और ये ख़ुशी तब दुगुनी होती जाएगी जब आपको परिवार का साथ मिलेगा। ख़ुशियाँ आपके नज़रिए में सकारात्मकता लाएँगी और इसका असर आपसी सम्बन्धों में देखने मिलेगा। आपको पाने पिता से आर्थिक मदद प्राप्त हो सकती है।

आमदनी के नए अवसर ढूँढने का सही समय है, आपको हर काम में सफलता मिलेगी। आपके नज़रिए और मेहनत के फलस्वरूप आपको आर्थिक लाभ प्राप्त होने का संयोग है। समाज में आपका नाम और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आमदनी ज़रूर बढ़ेगी माँ लकक्ष्मी की कृपा भी खुलकर बरसेगी। ये एक ऐसा शुभ समय है जब आपको आपकी मेहनत का समुचित परिणाम मिलेगा। इन चुनिंदा राशियों के जो जातक अपना व्यापार करते हैं उन्हें मुनाफ़ा ज़्यादा होने की सम्भावना है। आप चाहें तो कोई नया काम भी शुरू कर सकते हैं। मेहनत रंग लाने का समय है बस इस समय आप अपनी प्रतिष्ठा बढ़ाने में जुट जाइए। आपके काम प्रशंसा पाएँगें। आपकी उन्नति का मार्ग प्रशस्त है। एक ओर आपका कारोबार तरक़्क़ी की राह पर है वहीं परिवार में सुख और प्रेम का वातावरण बना रहेगा। आपको परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा। माता- पिता के आशीर्वाद से आपके जीवन में तरक़्क़ी की राह आसान बनेगी।

 

जो अभी प्रेम सम्बंध में हैं उनके लिए अड़चनों और मुश्किलों का दौर ख़त्म होने वाला है। आपको अपने परिवार का सहयोग प्राप्त हो सकता है। इस समय जो महायोग बन रहा है वो शुभ फल देने वाला है। अब जानते हैं कि ये शुभ योग पूरी तरह किन राशियों के जातकों पर मेहरबान रहने वाला है? जिन राशियों को सबसे ज़्यादा इस महायोग का लाभ मिलेगा वो राशियाँ हैं कर्क, तुला, मकर, वृषभ, मेष और मीन राशि। यूँ तो सिर्फ़ छः राशियों पर महायोग की अतिरिक्त कृपा बरसेगी लेकिन इस महायोग से कोई भी राशि अछूती नहीं रहेगी बल्कि सभी राशियों पर थोड़ा असर तो पड़ेगा ही। और बाक़ी असर आप अपनी मेहनत से ला सकते हैं, इसी तरह तो बदलेगा भाग्य।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *