आने वाला है इन छह राशियों का अच्छा समय

October 24, 2018 by No Comments

जीवन में उतार-चढाव की स्थिति हमेशा बनी रहती है और यही जीवन के गतिमान होने की बात भी बताती हैं. अगर हमेशा परिस्थिति एक-सी ही बनी रहे तो हमारा जीवन भी नीरस हो जाएगा. जहाँ अनुकूल परिस्थितियाँ हमें सुख और आनंद का समय देती हैं वहीँ कठिन परिस्थितियाँ भी जीवन के कई गूढ़ मन्त्र सिखा जाती हैं. कहते हैं जिस व्यक्ति ने जीवन में कठिन समय का सामना कर लिया वो जीवन की हर मुश्किलों को हँसते-हँसते पार कर जाएगा.

जीवन में आने वाले इन फेरबदल में बहुत बड़ा हाथ अन्तरिक्ष में तैरते ग्रहों का भी होता है, ऐसा ज्योतिष के ज्ञानी बताते हैं. अपनी गणनाओं से वो पहले ही आने वाली घटनाओं और परिस्थितियों से हमें अवगत करवाते रहते हैं ताकि हम खुद को पहले से तैयार कर सकें. जहाँ हर अच्छी परिस्थिति के लिए हम हँसी-ख़ुशी तैयार हो जाते हैं वहीँ ये भी ज़रूरी है कि हम मुश्किल हालातों का सामना करने के लिए भी उतने ही तत्पर रहें.

वैसे आज हम छह राशियों के जातकों के लिए लाये हैं एक ऐसी ख़ुशख़बरी जिसे सुनकर उनका मन झूम उठेगा. .वैसे बाकी की छह राशियों के जातकों को निराश होने की ज़रूरत बिलकुल नहीं है. ये सोचिये कि अभी आपके लिए थोड़े और मेहनत के दिन बाक़ी हैं और जल्द ही आपको उसका फल मिलेगा. तो उन छह राशियों के नाम बताने से पहले क्यों न हम ये बता दें कि उन छह राशियों के जातकों के लिए आखिर आने वाले दिन में क्या खास है.

इन राशि के जातकों के लिए शुभ और अनुकूल समय की शुरुआत का संकेत मिलने लगा है. किसी वजह से आप काफी समय से खिन्न महसूस कर रहे थे और ऐसा लग रहा था कि आप जिस सम्मान के हक़दार हैं वो सम्मान आपको नहीं मिल रहा तो वक़्त आ गया है अब आपको वो सम्मान प्राप्त होगा जो आपको मिलना चाहिए. यही नहीं अगर किसी कारणवश आपने अपना सम्मान खोया था तो वो भी अब आपको वापस मिलेगा. आपका जीवन खुशियों से सराबोर होने वाला है. अब आपका अच्छा समय शुरू ही हो चला है. इस वक़्त सबसे ज़रूरी है कि आप अपने कार्यक्षेत्र में पूरी तरह ध्यान दें और नए लोगों से मिलना-जुलना शुरू करें. अपने संपर्क बढ़ाने की ओर ध्यान दें. इससे आपको लाभ प्राप्त होगा.

इन राशियों के जातकों के लिए एक शुभ समय है आपका जीवन खुशहाली और सम्पन्नता की ओर बढ़ रहा है. जी खोलकर दूसरों की सहायता करें इससे आपकी सफलता का मार्ग खुलेगा. वहीँ दूसरी ओर आपको अपनी सफलता के लिए दूसरों का मुँह ताकने की ज़रूरत नहीं होगी क्योंकि आप खुद में इतने काबिल महसूस करेंगे कि अपना हर काम अपनी मेहनत से पूरा कर पायेंगें. वैसे तो ये संकेत साफ़ नज़र आ रहे हैं कि आप खुद भी सफलता की ओर बढ़ने के लिए अपनी पूरी मेहनत करेंगे फिर भी अगर आपको आलस्य घेरे तो उसका त्याग करके मेहनत की ओर मन लगाना ही सही होगा. इस मौके का फ़ायदा उठाना आपके हाथ में है.

मित्रों के मामले में आप धनी हैं आपको उनका पूरा सहयोग प्राप्त होगा. आप भी अपने सामर्थ्य के अनुसार उनकी मदद करें. आपसी मेलजोल फायदेमंद होगी. धन के मामले में अभी अनुकूल समय है, ये बिलकुल सही वक़्त है जब आप निवेश की ओर भी ध्यान लगा सकते हैं. यहाँ सतर्कता बरतने की आवश्यकता है. मित्रों के सहयोग से काम बनेंगे परन्तु अपने मित्रों को चुनने में भी आपको ध्यान देने की आवश्यकता है. सही समय में बहुत से ऐसे व्यक्ति भी मित्र के भेष में आ सकते हैं जो वास्तविक मित्र न हों. लोगों की परख करके ही उन पर भरोसा करें. किसी पर भी आँख मूंदकर विश्वास न करना ही सही होगा.

जहाँ एक ओर कारोबार और व्यवसाय लाभकारी होगा वहीँ आपके मन में और आपके व्यक्तित्व में कई सकारात्मक परिवर्तन आयेंगे. इनको अपने जीवन में पूरी तरह उतार लें. सकारात्मकता कठिन परिस्थितियों में भी आधी परेशानी ख़त्म करने में सक्षम है. जहाँ मुनाफे और लाभ काफी ह ओ रहे हों वहीँ आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना भी ज़रूरी है. जहाँ ज़रूरत न हो वहाँ खर्च न करें, सोच-समझकर ही खर्च करें. पैसे का लेन-दें सावधानीपूर्वक करें. कार्य की प्राथमिकता बनाकर उन्हें पूरा करें ऐसे आपके पुराने रुके हुए काम भी इस समय पूरे हो सकते हैं.

ये वक़्त आपकी मेहनत का फल देने आया है और ऐसे शुभ संकेत मिल रहे हैं जिससे आपकी मेहनत का परिणाम तुरन्त प्राप्त होगा. पूरी मेहनत से काम करें और अपने निजी जीवन में भी ख़ुशी का संचार करें. जीवनसाथी से प्रेमपूर्ण व्यवहार करें, उनकी भावनाओं का सम्मान करें. वो हर काम में सहयोग ही करेंगे. इस समय मन में शांति रखने की आवश्यकता है. घर और प्रॉपर्टी से जुड़े फैसले ले सकते हैं ये फायदेमंद होंगे. अपने साथी की सलाह घर के कामों में मानें.


इन राशियों के जातक जो विद्यार्थी हैं उन्हें कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले घर के बड़े सदस्यों से सलाह ज़रूर लेनी चाहिए. जॉब में लगे जातकों के लिए ऐसे योग बन रहे हैं जिससे बड़े अधिकारियों से सम्बन्ध मधुर होंगे. आपकी नौकरी विदेश में भी लग सकती है, कार्य शुरू होने में समय लग सकता है, किन्तु ख़ुशख़बरी इन्हीं दिनों मिल सकती है. इन शुभ और अनुकूल परिस्तितियों का संयोग जिन राशियों के जातकों के लिए बन रहा है वो राशियाँ हैं मेष, तुला, कर्क, धनु, मिथुन और कुम्भ.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *