‘गूगल ‘ पर अगर ये चीज़े की सर्च तो घर पर आकर गिरफ्तार कर लेगी पुलिस , जाने वज़ह

इन्टरनेट पर कोई चीज़ सर्च करने के लिए सब से ज्यादा जिस इंजन का इस्तेमाल लोग करते हैं वह गूगल है.किसी भी चीज़ जब किसी को चाहिए होती है तो गूगल से ही मदद लेते हैं. क्योंकि यहाँ पर सारी जानकारी उपलब्ध है.लेकिन गूगल का इस्तेमाल करते वक़्त सतर्क रहना चाहिए क्योंकि इस से कभी नुकसान भी उठाना पड़ सकता है.आज हम यहाँ पर कुछ
ऐसी ही चीज़ों के बारे में आप को बताने जा रहे हैं जिन्हें भूल कर कभी भी गूगल पर सर्च नहीं करना चाहिए. वरना आप बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं.बम बनाने का तरीका कभी भी सर्च नहीं करना चाहिए.क्योंकि अगर आप ऐसा कुछ सर्च करते हैं तो आप संदेह में आ जायेंगे.

गूगल ऐसी बातों पर नजर रखता है और अगर आप इस तरह की कोई चीज़ तलाश करते हैं तो गूगल आप का पता सुरक्षा से जुड़े लोगों को दे सकता है उसके बाद आप बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं. आप की गिरफ्तारी तक हो सकती है.दूसरा आप कभी भी गूगल पर कस्टमर केयर नंबर सर्च न करें,अगर आप बैंक या किसी और चीज़ का कस्टमर केयर नंबर गूगल पर सर्च करते हैं तो आप को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है.क्योंकि धोका धडी करने वाले लोग अपना नंबर गूगल पर डाले रहते हैं, और उसी को लोग कस्टमर केयर नंबर समझ लेते हैं

जब आप उस पर काल करेंगे तो वह आप से कई जानकारी मांग कर आप का बैंक खाता खाली कर देंगे. ऐसा कई बार हो चूका है कि लोगों अपनी जानकारी गूगल से निकाले गए कस्टमर केयर नंबर पर दे दी है. और उसके बाद उनका सब कुछ लुट गया है इस लिए कभी भी ऐसी गलती न करें.हाँ अगर आप को किसी का कस्टमर केयरचाहिए तो आप उनके आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर निकाल सकते हैं. मोबाइल एप्स को भी गूगल से सीधे डाउनलोड नहीं करना चाहिए.इन्हें हमेशा प्ले स्टोर से ही डाउनलोड करना चाहिए.

इसकी वजह यह है कि यहाँ से अगर आप सर्च करते हैं तो आप का डाटा चुराया जा सकता है या आप का बैंक में जमा रूपये निकाले जा सकते हैं.इस लिए हमेशा अपनी सुरक्षा के लिए प्ले स्टोर का इस्तेमाल करें.भूल कर भी गूगल का इस्तेमाल न करें. वरना आप नुकसान में जा सकते हैं. कभी भी कोई दवा आप गूगल पर तलाश न करें. अगर आप ऐसा करते हैं तो और दवा सर्च करके उसका इस्तेमाल करते हैं तो आप ठीक होने के बजाये बीमार ही होंगे.

क्योंकि कई बार आप गलत दवा इस्तेमाल कर सकते हैं.अगर आप को कोई बीमारी है तो हमेशा अपने डॉ से सलाह लें. उसके बाद ही कोई दवा खाएं.क्योंकि गूगल आप को सही दवा नहीं बता सकता है. बल्कि कई बार आप समझ न पायें. तो गंभीर बीमारी में जा सकते हैं. इस लिए किसी भी दवा को सर्च करने से पहले एक बार ज़रूर सोच लें. इसी तरह गूगल पर कभी भी ईमेल आईडी सर्च न करें. क्योंकि ऐसा करने से हेकर आप के जानकारी को चुरा सकते हैं, और इस से आप को नुकसान में डाल सकते हैं, आप के पैसे वह आप के अकाउंट से निकाल सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.