अनपढों के हाथ सरकारें है ये विश्वविद्यालयों की मर्यादा क्या समझें?: कुमार विश्वास

बनारस हिन्दू विश्विद्यालय में छेड़खानी के विरुद्ध चल रहे शांतिप्रिय प्रदर्शन पर पुलिस ने रात लाठीचार्ज कर दिया और हवाई फायरिंग भी की. इतना ही नहीं छात्राओं का आरोप है कि पुलिस ने गर्ल्स हॉस्टल में घुस कर उनकी पिटाई लगाई और वो भी महिला पुलिस की अनुपस्तिथि में. इस पूरे घटनाक्रम में कई छात्राओं को चोट लगने की ख़बर है.

आम आदमी पार्टी के नेता डॉ कुमार विश्वास ने ट्विटर के ज़रिये अपना बयान दिया है. उन्होंने कहा,”जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है.😡👎#UnSafeBHU में बेटियों पर लाठी का हर वार इस सत्ता के ताबूत की कील साबित होगा👎”

एक अतिरिक्त ट्वीट में उन्होंने कहा,”अभी तक बाबा विश्वनाथ का प्रेम प्रसाद चखा है सांसद जी,पार्वती-पुत्रियों पर लाठी के बाद त्रिनेत्र सत्ता का दक्ष-कुण्ड जला न डाले?”

उन्होंने राज्य सरकार और केंद्र सरकार दोनों पर निशाना साधने हुए कहा,”अनपढों के हाथ सरकारें है ये विश्वविद्यालयों की मर्यादा क्या समझें? इस रात #UnSafeBHU की बेटियों ने लाठियाँ खाकर नए जागरण का संदेश दे दिया है”

BHU के VC जीसी त्रिपाठी की निंदा करते हुए कुमार ने ट्वीट किया,”महामना का वह पवित्र परिसर जहाँ कभी डॉ राधाकृष्णन कुलपति रहे आज “अनपढ़-कुल” के अहमन्य VC और फ़र्ज़ी संस्कारियों की पुलिस के क़ब्ज़े में है”

बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी में छात्र-छात्राओं पर हुए लाठीचार्ज की कई छात्र संघठनों ने निंदा की है.NSUI के राष्ट्रीय अध्यक्ष फ़िरोज़ ख़ान ने ट्विटर के ज़रिये कहा,”BHU एक उदाहरण है कि जब RSS या उसके प्रतिनिधि हमारे संस्थानों में प्रवेश करते हैं तब क्या होता है।”

NSUI, SFI, समाजवादी छात्रसभा, AISA तथा कुछ अन्य संघठनों ने भी छात्रों का समर्थन किया है. इसी को लेकर आज देश के कई इलाक़ों में सांकेतिक विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.