गुजरात में कैंसिल हुई बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की 3 रैलियां, पढ़े क्या है वजह..

December 5, 2017 by No Comments

गुजरात: दक्षिण भारत के राज्यों में तबाही मचाने के बाद ओखी चक्रवाती तूफान अब गुजरात की तरफ दस्तक दे सकता है। ओखी के कारण बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की 3 रैलियों को कैंसिल कर दिया गया है। गुजरात में 9 से 14 दिसंबर के बीच गुजरात विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसके चलते राजनीतिक दलों का चुनाव प्रचार चरम सीमा पर चल रहा है। इन आखिरी दिनों में चुनाव का प्रचार करना काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। लेकिन तूफ़ान ओखी के कारण बीजेपी का चुनाव प्रचार रुक गया है।  बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह महुवा, सिहोर और राजुला की रैलियों को कैंसिल कर दी गई है। ‘ओखी’ तूफान के कारण गुजरात में तेज़ बारिश और हवाएं चल रही हैं और इस दौरान हेलिकॉप्टर उतरना मुमकिन नहीं है।

जिसके चलते बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की आज राज्य में होने वाली रैलियां रद्द कर दी गई है। खबर के मुताबिक, ओखी चक्रवात तूफ़ान श्रीलंका से उठ दक्षिण भारत में तबाही मचा रखी है। अब बताया जा रहा है कि ओखी चक्रवात सोमवार को महाराष्ट्र से गुजरात की ओर बढ़ गया। कल ओखी के कारण मुंबई में भारी बारिश हुई है।

महाराष्ट्र से सूरत की ओर बढ़ता यह चक्रवात तेल के कुओं पर गहरा असर डाल सकता है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए तेल कंपनियों और सूरत कोस्ट गार्ड पोस्ट को सावधान रहने को कहा गया है।
आपको बता दें कि इससे पहले ओखी तूफान तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में अपना कहर बरपा चुका है।

वहां इस तूफान ने काफी नुकसान किया। ‘ओखी’ की वजह से सोमवार शाम मुंबई में जमकर बारिश हुई। इस कारण राज्य सरकार ने स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा कर दी।  अभी तक तटवर्ती इलाकों में फंसे 1700 से अधिक लोगों को बचाया जा चुका है। वहीँ केरल और तमिलनाडु में 22 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।
कोस्ट गार्ड अधिकारियों ने बताया है की ओखी चक्रवात सूरत की ओर 45 नॉटिकल माइल (85 किलोमीटर) की रफ्तार से बढ़ रहा है। जिसके चलते सावधान रहने की हिदायत दी गई है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *