गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने जारी की आखिरी लिस्ट, जिग्नेश के लिए उठाया ये कदम…

November 27, 2017 by No Comments

गांधीनगर: गुजरात विधानसभा चुनाव के कांग्रेस ने अंतिम चरण के लिए अपने 15 उम्मीदवारों की अंतिम लिस्ट आज जारी कर दी है। इस लिस्ट में कांग्रेस ने अपने अपने उम्मीदवारों का एलान करने के साथ दो सीटों को भारतीय ट्राइबल पार्टी के लिए छोड़ी हैं। ये दो सीट पंचमहाल जिले की मोरवा हदफ और वढोदरा की वागोडिया हैं।
इससे पहले कांग्रेस ने रविवार देर रात को अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस की इस तीसरी लिस्ट में कुल 76 उम्मीदवारों का नाम है।कांग्रेस की इस तीसरी लिस्ट को कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी ऑस्कर फर्नाडिस ने जारी किया है। इस लिस्ट में 11 कैंडिडेट एसटी और 3 एससी कम्युनिटी से हैं।

इसी बीच दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने कहा कि वे बनासकांठा के वडगाम से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस ने वडगाम से अपना उम्मीदवार नहीं उतारा है। गुजरात चुनाव के दूसरे चरण के लिए नॉमिनेशन फाइल करने का आज आखिरी दिन है। कांग्रेस अब तक 162 कैंडिडेट्स के नामों का एलान कर चुकी है।
आपको बता दें कि राज्य में कुल 182 सीटों पर 9 और 14 दिसंबर को दो फेज में वोट डाले जाएंगे। 18 दिसंबर को नतीजों का एलान किया जाएगा। कांग्रेस ने जिन उम्मीदवारों को टिकट दिया है, उनमें शिवभाई भूरिया (देवदर), अल्पेश जाला (रधनपुर), डी.डी.राजपूत (थारड), रघु देसाई (चनासमा), चंदन ठाकुर (सिधपुर), हिम्मतसिंह पटेल (बापूनगर), भावेश कटारा (झालोड) का नाम शामिल हैं।

बनासकांठा के बडगाम सीट से युवा दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान किया है। जिग्नेश ट्वीट कर पर्चा भरने की जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ”साथियों, निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में गुजरात के बनासकांठा जिले की वडग़ांव-11 सीट से हम 2017 गुजरात विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे. लड़ेंगे, जीतेंगे।

जिग्नेश जिस सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं वो आरक्षित सीट है। कांग्रेस की कोशिश है कि ऐसी ज्यादा से ज्यादा सीटों पर उम्मीदवार लड़ाए जाएं। जिग्नेश के चुनाव लड़ने से कांग्रेस को मदद मिलेगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *