गुजरात चुनाव विशेष: कांग्रेस के निशाने पर क्यूँ नहीं हैं विजय रूपाणी? क्या मोदी और अमित शाह से है मुक़ाबला

गांधीनगर: गुजरात विधानसभा चुनाव पर राज्य के साथ पूरे देश की नजरें टिकी हुई है। गुजरात चुनाव बीजेपी और कांग्रेस के लिए एक ऐसा युद्ध बन गया है। जिसमें बीजेपी जोकि 22 सालों से सत्ता संभाले बैठी है, हारना नहीं चाहती और कांग्रेस 22 सालों से सत्ता हासिल करने का इंतज़ार कर रही थी। इस बार के चुनाव बहुत ही दिलचस्प होने वाले हैं।
क्यूंकि इससे पहले कांग्रेस ने शायद ही गुजरात चुनाव जीतने के लिए इतनी जोर आजमाइश की हो।इस बार कांग्रेस के लिए ख़ास ये भी है कि बीजेपी के निरंतर चल रहे राज से लोग तंग आ चुके हैं और सत्ता में बदलाव देखना चाहते हैं।
इसका अंदाजा कांग्रेस को भी लग गया है। कांग्रेस नेता चुनाव प्रचार के साथ बीजेपी पर प्रहार करने के लिए राज्य में धड़ाधड़ रैलियों का आयोजन कर रहे हैं। इसके साथ इस बार कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी गुजरात चुनाव प्रचार में बहुत ज्यादा सक्रिय है।
जोकि कांग्रेस को काफी फायदा पहुंचा रहा है। राहुल गांधी गुजरात में आकर केंद्र सरकार, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को निशाना साध रहे हैं। लेकिन उनके भाषणों में वह गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी का नाम गायब है। गुजरात में बीजेपी का चेहरा बने विजय रुपानी इस वक़्त राहुल गाँधी की नजर से बचे हुए हैं। राहुल चुनाव प्रचार में पीएम मोदी को नोटबंदी और जीएसटी के मामले में हमलावर हैं। जिसका सीधा फायदा सीएम विजय रुपानी को जा रहा है।

गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा चुनावों से ठीक पहले सेबी ने उनकी कंपनी पर 15 लाख रूपये का जुर्माना लगाया है। उनकी हिंदू अविभाजित परिवार कंपनी पर सारंग केमिकल्स की कंपनी के साथ व्यापार में हेर-फेर का आरोप लगा है। जिसपर प्रतिक्रिया देते हुए राहुल गांधी पीएम मोदी पर ही ट्वीट किया था। राहुल ने इस मामले में ट्वीट कर कहा है कि न खाऊंगा, न खाने दूंगा की कहानी, शाह-जादा, शौर्य और अब विजय रूपाणी।
लेकिम सीएम रुपानी को न घेर कर कांग्रेस एक गलती कर रही है। क्यूंकि गुजरात में चुनाव बीजेपी उन्ही के चेहरे पर लड़ रही है।
हालाँकि उनकी कंपनी के घोटाले की खबर सामने आने के बाद राज्य की जनता में काफी नाराजगी है। क्यूंकि इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी की कमाई में बढ़ोतरी का मामले पर बीजेपी सवालों के घेरे में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.