गुजरात चुनाव: 15 नहीं 50 रैलियां करेंगे मोदी, अमित शाह ने बनाई ये रणनीति..

 गांधीनगर: गुजरात में दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। गुजरात विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए बीजेपी ने सारा दारोमदार पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर छोड़ा है। इन चुनावों के लिए पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह काफी सक्रिय है।
बताया जा रहा है कि पीएम मोदी 10 नवंबर के बाद से पूरी तरह चुनावों के लिए सक्रिय हो जायेंगे। चुनाव के प्रचार के लिए पीएम मोदी कम से कम 50-70 रैलियों को संबोधित करेंगे। साथ ही साथ जितना संभव हो सके रोड शो भी किए जाएंगे। 10 नवंबर को पीएम मोदी गुजरात के विभिन्न इलाकों में दो-तीन रैलियां करने की योजना बना रहे हैं।
हालांकि इससे पहले बीजेपी ने राज्य में पीएम मोदी की 15 से 18 रैलियों के बारे प्लान बनाया था। लेकिन अब पार्टी ने मोदी से गुजारिश की है कि वे राज्य में कम से कम 50 छोटी-बड़ी रैलियां करें। क्यूंकि उन्हें लगता है कि गुजरात की जनता में अब भी मोदी का मैजिक बना हुआ है और अगर मोदी राज्य में सामान्य से ज्यादा रैलियां करते हैं तो पार्टी के जीतने के आसार और भी बढ़ सकते हैं। गुजरात विधानसभा चुनाव बीजेपी की नाक का सवाल बना हुआ है, जिसके चलते पार्टी हर कदम बहुत ही सोच-समझ कर रख रही है। बीजेपी इस बार के चुनाव में युवाओं और महिलाओं को आकर्षित करने के लिए उनपर खास ध्यान दे रही है। जिसके चलते पीएम मोदी सोशल मीडिया टाउन हाल के साथ डिजिटल मीडिया का उपयोग करते हुए कई सभाओं को संबोधित करेंगे।

इसके साथ राज्य की प्रत्येक सीट के लिए उम्मीदवार के चयन में बीजेपी अध्यक्ष की अहम भूमिका रहेगी। बताया जा रहा है कि 21 अक्टूबर से ही शाह बैठक की कार्यवाहियों में रोजाना शामिल हो रहे हैं। बीजेपी ने प्रदेश संसदीय बोर्ड की बैठक में गुजरात के सभी 182 निर्वाचन क्षेत्रों में प्रत्येक के लिए तीन संभावित उम्मीदवारों के पैनल का गठन किया है। जिसमें अध्यक्ष अमित शाह भी शामिल हुए। जोकि साबित करता है कि गुजरात चुनाव बीजेपी के लिए काफी मायने रखता है। इसके साथ उम्मीदवारों की लिस्ट को शॉर्टलिस्ट कर लिया गया है।

गुजरात चुनाव में पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के भाषणों की मांग बढ़ गई है। पार्टी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि मोदी और शाह के साथ योगी आदित्यनाथ भी इन सभाओं को संबोधित करें।

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने 25 अक्टूबर को ही गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया है. गुजरात में दो चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण के लिए 9 दिसंबर और दूसरे चरण के लिए 14 दिसंबर को मतदान होगा। हालांकि चुनाव आयोग ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनाव के नतीजे 18 दिसंबर को ही घोषित किए जाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.