चुनाव हारकार भी जनता का दिल जीतने वाले को कहते हैं राहुल गांधी..

December 18, 2017 by No Comments

गांधीनगर: गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आज घोषित किये जा रहे हैं। जिसमें बीजेपी को बहुमत मिल चुका है। लेकिन कांग्रेस का प्रदर्शन भी इस बार आश्चर्यजनक रहा। पिछले गुजरात विधानसभा चुनाव में 60 सीटों पर सिमट जाने वाली कांग्रेस ने इस बार 70 से ज्यादा सीटें हासिल की है।
गुजरात विधानसभा की 182 सीटे हैं। रुझानों के मुताबिक बीजेपी 105 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है जबकि कांग्रेस करीब 75 सीटों पर आगे चल रही है।
गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए एग्जिट पोल एजेंसियों के दावे राज्य के लिए सही साबित हुए हैं। गौरतलब है कि इस बार चुनाव नतीजों से भी स्पष्ट है कि गुजरात में सत्ता हासिल करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मेहनत रंग लाई है।  राहुल गांधी ने सभी वर्गों को साथ लाकर न केवल पार्टी का वोट बैंक और वोट प्रतिशत बढ़ाया है बल्कि गुजरात विकास के मॉडल को भी सवालों के घेरे में खड़ा किया है।

कांग्रेस को गुजरात की जनता से स्वीकार किया है। गुजरात चुनाव प्रचार में राहुल गांधी की छवि में निखार आया है। राज्य में जितनी भी रैलियों और रोड शो का आयोजन किया गया, उसमें लोगों ने उनका जी-भर के समर्थन किया। राहुल गांधी की रैलियों में पहले के मुकाबले चौंका देने वाली भीड़ ने दस्तक दिया।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी राजनीतिक परिपक्वता का परिचय दिया है। उन्होंने गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान न केवल दलितों, अल्पसंख्यकों, किसानों, व्यापारियों और बेरोजगारों की आवाज बुलंद की है बल्कि सोशल मीडिया के जरिए सवाल पूछकर पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की बोलती भी बंद की है।
राहुल ने पीएम मोदी और बीजेपी को नोटबंदी और जीएसटी के मुद्दे उठाये और गुजरात में बीजेपी के झूठे विकास के दावों की पोल खोली।
कांग्रेस भले ही गुजरात में सत्ता हासिल करने में नकामयाब हुई है लेकिन कांग्रेस को लेकिन पिछले 22 सालों में सबसे बेहतर नतीजे मिलते हुए नजर आ रहे हैं।

राहुल गांधी के अध्यक्ष पद पर आने के बाद विपक्ष और भी मजबूत हो गया है। देशभर में राहुल गांधी चर्चा का विषय बने हुए हैं, क्यूंकि अब उनमें राजनीतिक परिपक्वता साफ़ दिख रही है और इस बार की सियासी गलियारों में भी खासी चर्चा है। राहुल ने कांग्रेस को शान को बरकरार रखते हुए गुजरात की जनता के दिल में जगह बना ली है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *