गुजरात चुनाव से जुड़ा है फिल्म ‘पद्मावती’ का कनेक्शन, इसके पीछे है बीजेपी की राजनीतिक साजिश..

November 28, 2017 by No Comments

गांधीनगर: वरिष्ठ फिल्म अभिनेत्री और माकपा नेता सुभाषिनी अली ने बॉलीवुड डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर चल रहे विरोध के पीछे राजनीतिक साजिश होने का संदेह जाहिर किया है। सुभाषिनी ने सवाल किया है कि फिल्म की रिलीज़ से पहले उस पर विवाद शुरू हो गए हैं। लेकिन सोचने वाली बात ये है कि ये विवाद यूं ही नहीं उपजा है, इसे एक राजनीतिक साजिश के तहत पैदा किया है।

ऐसे मामले उठने से देश के माहौल पर बुरा असर पड़ रहा है। पद्मावती को लेकर डायरेक्टर संजय लीला भंसाली और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का विरोध किया जा रहा है। लेकिन इसके पीछे वह कंपनी छिपी हुई है जिसने इस फिल्म पर पैसा लगाया है और इसे बनाया है।
उस कंपनी की न तो कोई चर्चा कर रहा है और न ही विरोध। यह फिल्म अंबानी की कंपनी ने बनाई है।

जिसका नाम है Viacom 18 Motion Pictures, इस कंपनी का विरोध कहीं पर क्यों नहीं हो रहा है ? यह सब सोची समझी रणनीति का हिस्सा है। इसका कनेक्शन गुजरात विधानसभा चुनाव से है। दिसंबर में जहाँ पर चुनाव होने वाले हैं और वहां पर राजपूतों का वोट बैंक है।
इस फिल्म को लेकर जानबूझ कर विवाद पैदा करवाए जा रहे हैं। ताकि राजपूत समुदाय के लोग खुश हो जाएँ और लोगों का ध्यान असली समस्याओं और सरकार के खिलाफ इन पर उठने वाली आवाज़ें थम जाएँ।

इस विवाद के पीछे जो हैं उनके उम्मीदवारों को वोट मिल जाएं। बस यही है इस विवाद की जड़।” क्यूंकि बीजेपी की राजनीति हमेशा ध्रुवीकरण करके चुनाव जीतने की रही है। यह विवाद पूरी तरह वोट का ध्रुवीकरण करने के लिए पैदा किया गया है। सुभाषिनी अली माकपा की नेता के अलावा फिल्म कलाकार, लेखक और ड्रेस डिजाइनर भी हैं। उनके पति मुजफ्फर अली मशहूर फिल्मकार हैं जिन्होंने फिल्म ‘उमराव जान’ बनाई थी। उनके बेटे शाद अली भी फिल्म डायरेक्टर हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *