गुजरात चुनाव: टिकट बंटवारे को लेकर भाजपा में उभर रहा है असंतोष

गांधीनगर: गुजरात में अब विधानसभा चुनाव को लेकर टिकट बंटवारे का दौर है. भाजपा और कांग्रेस दोनों ही अब इसका गंभीरता से अध्ययन कर रहे हैं कि किस प्रकार से टिकट बंटवारा किया जाए कि जीत उनके पाले की हो. इसी को लेकर कल भाजपा नेताओं ने बैठक की. ये बैठक तीन घंटे चली. इस बैठक में इस बात पर अध्ययन किया गया कि मौजूदा विधायकों के टिकट काटे जाए या नहीं.

सूत्रों के मुताबिक़ 40 फ़ीसदी विधायकों के टिकट कट सकते हैं. भाजपा के सूत्रों के मुताबिक़ पार्टी 121 विधायकों में से 50 विधायकों तक के टिकट काट सकती है इसमें कई मंत्री भी शामिल हैं. वहीँ पार्टी कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए नेताओं को भी टिकट देने पर विचार कर रही है. हालाँकि इस बारे में पार्टी के नेताओं में असंतोष नज़र आ रहे हैं. वरिष्ट भाजपा नेता दबी ज़बान में इस पर आपत्ति जता रहे हैं.भाजपा में अंदरूनी मतभेदों की वजह ये भी है कि कुछ वरिष्ट नेताओं को इस बार चुनाव में जीत मुश्किल लग रही है. ऐसे में वो चाहते हैं कि पार्टी को पुराने नेताओं को ही सामने लाना चाहिए.

दूसरी ओर कांग्रेस शुक्रवार को अपने उमीदवारों की घोषणा कर सकती है. कांग्रेस ने टिकट बंटवारे को लेकर अपनी पूरी रणनीति बना ली है और पार्टी में इसको लेकर कोई असंतोष की भावना नज़र नहीं आ रही है.

गौरतलब है कि अगले माह गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं. इन चुनावों में कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधी टक्कर है लेकिन इस बार के चुनाव में जीत-हार युवाओं पर टिकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.