“गुजरात की 6 करोड़ जनता इस बार ऐसे नतीजे लाएगी जिसकी किसी ने कल्पना नहीं की होगी”

गांधीनगर/अहमदाबाद: पाटीदार आन्दोलन के बड़े नेता हार्दिक पटेल ने एक बार फिर भाजपा सरकार की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि अगर वाक़ई विकास हुआ हो किसान आत्महत्या क्यूँ करते.

उन्होंने कहा कि अगर विकास हुआ ही होता तो लोग आन्दोलन क्यूँ करते, मेट्रो खड़ी करने से पहले बुलेट ट्रेन की बात नहीं होती.

उन्होंने ट्वीट किया,”गुजरात की 6 करोड़ जनता इस बार के चुनाव में ऐसे नतीजे लाएगी जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी ।।”

हार्दिक ने सरकार द्वारा अपने ऊपर लगे आरोप को हटाये जाने के बाद सरकार से सवाल किया कि अगर उन्होंने गुनाह किया था उन पर से आरोप क्यूँ हटाया गया? उन्होंने कहा,”मैंने गुनाह किया था तो सरकार ने राष्ट्रध्वज के अपमान का आरोप क्यूँ हटाया ? अगर ग़लत नहीं किया था तो आरोप क्यूँ लगाया ?”

गुजरात विधानसभा चुनाव में हार्दिक पटेल डालेंगे प्रभाव

दिसम्बर में होने वाले विधानसभा चुनाव में पाटीदार आन्दोलन के नेता हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवानी और राष्ट्रीय दलित अधिकार मंच के नेता अल्पेश ठाकुर एहम भूमिका निभा सकते हैं. ऐसा माना जा रहा है कि इन तीन नेताओं का प्रभाव प्रदेश की 100 से अधिक सीटों पर पड़ने की संभावना है. भाजपा की मुश्किल ये है कि ये तीनों युवा नेता भाजपा सरकार और उसकी नीतियों की आलोचना करते रहे हैं. खुले तौर पर ये कांग्रेस पार्टी में तो नहीं जा रहे हैं लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि ये भाजपा के ख़िलाफ़ वोट डालेंगे.

कांग्रेस को भी इस बार ऐसा लगता है कि हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवानी और अल्पेश ठाकुर जितने अधिक प्रभावी होंगे उसका ही फ़ायदा होगा. 182 सीटों वाली विधानसभा में बहुत साल बाद कांग्रेस पूरे जोश से चुनाव लड़ रही है वहीँ भाजपा अपना क़िला बचाने की पूरी कोशिश कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.