“गुजरात की जनता कहती है कि अब भाजपा का खेल ख़त्म”

गांधीनगर: पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने एक बार फिर भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि भाजपा के लिए ये चुनाव सम्मान का है. उन्होंने कहा ट्वीट किया,”सिर्फ़ चुनाव BJP के लिए होगा लेकिन गुजरात की जनता के लिए यह चुनाव स्वमान का हैं।गुजरात की जनता कहती है की अब BJP का खेल ख़त्म.”

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में ये भी कहा कि इस बार का गुजरात चुनाव सिर्फ़ बदलाव नहीं तूफ़ान की तरह होने वाला है. हार्दिक ने अपने इस ट्वीट के साथ ये भी कहा कि वो आज़ाद हिन्दुस्तान के आज़ाद व्यक्ति हैं.

उन्होंने कहा,”गुजरात चुनाव में सिर्फ़ परिवर्तन नहीं तूफ़ान आने वाला हैं।गर्व से कहता हूँ आज़ाद हिंदुस्तान का आज़ाद व्यक्ति हूँ । भारत माता की जय”

गुजरात में दिसम्बर माह में चुनाव होने हैं. ये चुनाव कांग्रेस और भाजपा दोनों के लिए अहम् माना जा रहा है. जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की साख चुनाव में दांव पर लगी है वहीँ कांग्रेस ने भी चुनाव को लेकर पूरी तैयारी कर ली है.

हार्दिक पटेल का लगातार भाजपा पर प्रहार करना कांग्रेस के लिए फ़ायदेमंद हो सकता है. भाजपा इस बात को भलीभांति समझती है इसलिए कोशिश में है कि पाटीदार नेताओं को किसी तरह मनाया जाए. इसी सिलसिले में भाजपा सरकार ने पाटीदार नेताओं पर लगे मुक़दमों को भी वापिस ले लिया है. हालाँकि ये कोशिशें बहुत देर से हुई हैं. भाजपा के नेता भी इस बात को दबी ज़बान में स्वीकार करते हैं कि ये सब बहुत पहले ही सुलझा लेना चाहिए था.

22 साल से है भाजपा सरकार
गुजरात में 22 साल से भाजपा सरकार है लेकिन इस बार के चुनाव पार्टी के लिए आसान नज़र नहीं आ रहे हैं. जानकारों के मुताबिक़ गुजरात के व्यापारी GST और नोटबंदी जैसी नीतियों से नाराज़ हैं. इसके अलावा पार्टी से दलित और पाटीदार भी इस बार खिसकते नज़र आ रहे हैं. चुनाव लेकिन किस करवट लेगा ये कहना अभी जल्दबाज़ी ही होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.