गुरदासपुर के लोगों ने राहुल गाँधी को दिया “दिवाली गिफ्ट”; 2 लाख के क़रीब वोटों से जीती कांग्रेस

पंजाब: कांग्रेस ने गुरदासपुर उपचुनाव में भारी जीत दर्ज की है. कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने ये चुनाव 1,93,219 वोटों से जीत हासिल की. इस चुनाव में भाजपा के स्वरण सलारिया दूसरे स्थान पर रहे. सुनील जाखड़ को कुल 4,99,752 मत हासिल हुए, भाजपा के सल्लारिया को 3,06,533 और आम आदमी पार्टी को यहाँ महज़ 23,579 वोट हासिल हुए.

इस बड़ी जीत की ख़बर आते ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इस मौक़े पर सुनील जाखड़ को बधाई दी. उन्होंने इसे पंजाब में कांग्रेस सरकार की नीतियों की जीत बाताया. उन्होंने कहा कि वो यक़ीन दिलाते हैं कि जो जो वादे चुनाव में किये गए सुनील जाखड़ सभी पूरे करेंगे.

उन्होंने इसे कांग्रेस के रिवाइवल में बड़ा क़दम बताया. अमरिंदर सिंह ने कहा कि इससे ये साफ़ है कि 2019 लोकसभा चुनाव में पार्टी मज़बूत है.अमरिंदर ने साथ ही कहा कि जैसी उनकी उम्मीद थी 2 लाख वोट से जीतने की उससे बहुत दूर नहीं है 1,93,219 का आंकड़ा. उन्होंने कहा कि ये प्रमाण है कि लोगों को हमारी नीतियाँ पसंद आ रही हैं.

सुनील जाखड़ ने अपनी जीत पर गुरदासपुर के लोगों का धन्यवाद दिया और कहा कि गुरदासपुर ने एक मज़बूत सन्देश केंद्र सरकार को भेजा है कि लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से खुश नहीं हैं.

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने इसे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी के लिए दिवाली गिफ्ट बताया. उन्होंने राहुल गाँधी को जल्द ही कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने के भी संकेत दिए.

ये सीट 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के विनोद खन्ना ने जीती थी. उनके देहांत के बाद ये सीट रिक्त हो गयी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.