गुरदासपुर उपचुनाव में कांग्रेस को मिला बड़ा बूस्ट

October 2, 2017 by No Comments

गुरदासपुर: पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में आज कांग्रेस को बड़ा बूस्ट मिला. हालाँकि पार्टी यहाँ पहले से ही मज़बूत मानी जा रही है लेकिन आज पार्टी को और मज़बूती मिली. कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ के समर्थन में आज सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने वोट माँगा.

कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने आज उपचुनाव को लेकर पहली बार कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में वोट माँगा. असल में ऐसी अफ़वाहें थीं कि प्रताप सिंह बाजवा अपनी पत्नी के लिए टिकेट चाहते थे. ऐसा माना जाता है कि पंजाब के मुख्यमंत्री कप्तान अमरिंदर सिंह चाहते थे कि सुनील जाखड़ को टिकेट मिले. अफ़वाहों के बाज़ार में ये बात चल रही थी कि बाजवा पत्नी को टिकेट ना मिलने से वो नाराज़ भी थे.

सभी अफ़वाहों को आज बाजवा ने किनारे कर दिया है. देखा जाए तो इस चुनाव में कांग्रेस का सीधा मुक़ाबला भाजपा से होने की उम्मीद है. भाजपा इस चुनाव को जीतने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती और यही वजह है कि भाजपा ने अपने सभी बड़े नेताओं को स्टार प्रचारक बनाया है. हालाँकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल नहीं किया है. दूसरी ओर कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची में सिर्फ़ पंजाब कांग्रेस के नेताओं को ही शामिल किया है.

ये सीट भाजपा सांसद विनोद खन्ना के निधन की वजह से ख़ाली हुई है. 2014 के लोकसभा चुनाव में विनोद खन्ना ने कांग्रेस के प्रताप सिंह बाजवा ओ 1,36,065 वोटों से हराया था. गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव को लेकर भाजपा, कांग्रेस और आप पूरे दमखम के साथ चुनावी मैदान में उतर रही हैं. 12 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस की ओर पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ मैदान में हैं जबकि भाजपा की ओर से स्वर्ण सलारिया हैं. आम आदमी पार्टी की ओर से मेजोर जनरल (सेवानिवृत्त) सुरेश खजुरिया दोनों उमीदवारों को टक्कर देने की कोशिश करेंगे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *