हज करने मक्का पहुंचे क्रिकेटर शोएब अख्तर, क्लॉक टावर से दिखाया पवित्र ‘खाना काबा’ का नज़ारा…


पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर हज यात्रा पर हैं. वह सऊदी अरब के गेस्ट के तौर पर इस धार्मिक यात्रा में शरीक हुए हैं.इस दिग्गज खिलाड़ी ने बीते शनिवार को पाकिस्तान से सऊदी अरब के लिए उड़ान भरी. सऊदी के मक्का शहर पहुंचकर उन्होंने यहां के प्रसिद्ध मक्का क्लॉक टावर से ‘खाना काबा’ का नजारा भी दिखाया.

शोएब अपनी इस हज यात्रा को लेकर बेहद उत्साहित नजर आ रहे हैं. वह अपनी इस यात्रा के हर पल का अपडेट दे रहे हैं. जब वह मक्का क्लॉक टावर के टॉप पर पहुंचे तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा, उन्होंने फौरन एक वीडियो के जरिए इस टावर से ‘खाना काबा’ का नजारा दिखा दिया. शोएब ने यह वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है.

शोएब ने हज यात्रा के लिए रवाना होने से पहले भी अपनी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी. उन्होंने लिखा था, ‘सऊदी अरब के स्टेट गेस्ट के तौर पर पवित्र हज पर जा रहा हूं. मैं वहां मक्का में मुस्लिम देशों के नेताओं के साथ हज कॉन्फ्रेंस को भी संबोधित करूंगा. इन सब के लिए मैं सऊदी अरब की पाकिस्तान एंबेसी का आभारी हूं.’

साल 2019 में करीब 25 लाख लोगों ने हज यात्रा की थी. लेकिन 2020 में कोविड-19 के चलते सऊदी अथॉरिटी ने परंपरा के नाम पर केवल 1000 श्रद्धालुओं को इस धार्मिक यात्रा के लिए अनुमति दी थी. इसके बाद पिछले साल यहां 60 हजार लोगों को लॉटरी के तहत यात्रा के लिए चुना गया. जबिक इस साल यहां करीब 10 लाख लोगों के हज यात्रा करने का अनुमान है.