हरभजन सिंह को BJP ने इस सीट से चुनाव ल'ड़ने का दिया ऑफर,तो भज्जी ने दिया ये जवाब

March 18, 2019 by No Comments

साल 2019 के लोकसभा चुनाव बीते लोकसभा चुनाव से बिलकुल अलग होने वाले हैं।साल 2014 के लोकसभा चुनाव दौरान देश में हर तरफ मोदी लहर बह रही थी। लेकिन इस बार के लोकसभा चुनाव में ऐसा बिलकुल नहीं है।भारतीय जनता पार्टी इस बार के लोकसभा चुनाव में कई बड़े में चेहरे जोड़ने की कोशिशों में जुटी हुई है।खबर के मुताबिक बीजेपी ने भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी हरभजन सिंह को भी लोकसभा चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है।
लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी क्रिकेटर हरभजन सिंह के साथ अमृतसर सीट से चुनाव लड़ने के लिए बातचीत कर रही है।राजनीतिक सूत्रों की मानें तो बीजेपी क्रिकेटर हरभजन सिंह को अमृतसर लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतार सकती है। इस बारे में हरभजन सिंह ने बताया है कि बीजेपी के कुछ लोग लगातार उनके संपर्क में हैं।

हरभजन सिंह


हरभजन सिंह का कहना है कि मैं इस मामले में कंफ्यूज हूँ कि मेरे लिए यह राजनीति में शामिल होने का सही समय है या नहीं।अगर मैं चुनाव लड़ने का मन बनाता भी हूं तो तैयारियों के लिए बहुत कम समय रह गया है।बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी और अकाली दल में गठबंधन हो चुका है। दोनों राजनीतिक दलों में सीटों का बंटवारा हो चुका है।अमृतसर लोकसभा सीट बीजेपी के खाते में गई है।बीजेपी इस सीट से हर हाल में चुनाव जीतना चाहती है।
जिसके चलते पार्टी ने पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के बाद एक बार फिर क्रिकेटर को ही इस सीट से चुनाव लड़वाना चाहती है।इसमें कोई दो राय नहीं है कि सिद्धू के बाद अब हरभजन सिंह यहां सबसे लोकप्रिय चेहरा हैं।ऐसे में पार्टी को लगता है कि हरभजन सिंह लोकप्रियता उनकी नैया पार लगा सकती है।युवाओं के बीच लोकप्रिय चेहरे के रूप में हरभजन भाजपा के समीकरणों में पूरी तरह फिट बैठते हैं।

हरभजन सिंह


बीजेपी का कहना है कि अभी हमारे पास कोई स्थानीय चेहरा नहीं है,जो अमृतसर से लड़ सके।वहीँ हरभजन सिंह का कहना है कि मैं अभी तक भाजपा के किसी टॉप नेता से नहीं मिला हूं।केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने 2014 में यहां से चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इस सीट से कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जीत हासिल की थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *