हार्दिक पटेल आज कर सकते हैं बड़ा एलान; राहुल गाँधी के समर्थन वाला ट्वीट पहले नंबर पर..

गांधीनगर: गुजरात के पाटीदार आन्दोलन के नेता हार्दिक पटेल आज बड़ा एलान कर सकते हैं. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि वह या तो कांग्रेस पार्टी में शामिल होने वाले हैं या फिर कांग्रेस को समर्थन देने का एलान करने वाले हैं. दोनों ही सूरतों में भाजपा के लिए ये बड़ा झटका होगा जबकि कांग्रेस को दोनों ही ख़बरें ख़ुश कर देने वाली हैं.

हार्दिक पटेल की आज गुजरात सरकार से मीटिंग है. पटेल आरक्षण के मुद्दे पर होने वाली इस मीडिंग से पहले हार्दिक ने ट्वीट किया,”पटेल आरक्षण आंदोलन के मुद्दे पर आज गुजरात सरकार के साथ मंत्रणा होंगी,भाजपा सरकार के क्या मनसूबे है आज पता चलेगा ।। इंक़लाब ज़िंदाबाद”. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि इस मीटिंग के बाद हार्दिक बड़ा एलान कर सकते हैं.

इसके पहले उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी की नव-सर्जन यात्रा का समर्थन किया है. उन्होंने ट्विटर के ज़रिये राहुल का स्वागत भी किया. कल उन्होंने ट्वीट किया था,”कोंग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल जी का गुजरात में हार्दिक स्वागत हैं। जय श्री कृष्णा”

राहुल गाँधी ने भी अपनी यात्रा में पाटीदारों का मुद्दा उठाया है. उन्होंने कहा,”पाटीदारों पर मोदी सरकार ने गोलियां चलायीं, लेकिन कांग्रेस प्रेम और भाईचारे के साथ सबको ले कर आगे बढ़ना चाहती है”

सबसे दिलचस्प बात ये भी है कि युवा नेता ने इस ट्वीट को पिन करके सबसे पहले स्थान पर लगाया है. कुछ अपुष्ट सूत्रों ने भी ये जानकारी दी है कि जल्द ही हार्दिक कांग्रेस के साथ जायेंगे. हार्दिक पटेल के कुछ अंदरूनी सूत्र ये दावा कर रहे हैं कि वो राहुल गाँधी की उपस्तिथि में कांगरी में शामिल होंगे.

राजनीतिक विश्लेषकों की माने तो गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की स्थिति पहले से बेहतर है. विश्लेषकों के मुताबिक़ राज्यसभा चुनाव में अहमद पटेल की जीत से ही पार्टी को नया हौसला मिला है. भाजपा नेता भी दबी ज़बान में मानते हैं कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अहमद पटेल को हारने के लिए पूरी भाजपा लगा दी थी जिससे पार्टी को भारी नुक़सान हुआ है. हालाँकि भाजपा नेता ये उम्मीद कर रहे हैं कि चुनाव तक फ़िज़ा बदलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.