हार्दिक पटेल ने दिए कांग्रेस में शामिल होने के संकेत, राहुल गाँधी की तारीफ़ कर कहा..

December 9, 2017 by No Comments

गांधीनगर: गुजरात में आज पहले चरण के चुनाव के लिए मतदान हो चुका है। इसी बीच पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने कांग्रेस में शामिल होने पर एक अहम बयान दिया है।  गुजरात में 22 साल में सत्ता पर कब्ज़ा जमाये बैठी बीजेपी को हराने के लिए हार्दिक पटेल ने कांग्रेस को समर्थन देने का एलान पहले ही कर दिया था।

अब हार्दिक पटेल ने कांग्रेस में शामिल होने की इच्छा जाहिर की है। उनका कहना है कि अगर कांग्रेस की तरफ से उन्हें अच्छा ऑफर दिया गया, तो उन्हें पार्टी में शामिल होने में कोई आपत्ति नहीं है। हार्दिक पटेल ने स्पष्ट किया कि वे अपने समुदाय के लोगों के हित में होने वाले ही काम करेंगे। अगर पाटीदार समुदाय चाहता है कि मुझे कांग्रेस में शामिल होना चाहिए, तो मैं इससे परहेज नहीं करूंगा।

उनके फैसले को स्वीकारते हुए मैं कांग्रेस का हिस्सा जरूर बनूंगा। हालाँकि हार्दिक के ही कुछ साथियों ने आंदोलन को छोड़ बीजेपी का हाथ थाम लिया है। हार्दिक ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी की तारीफ़ करते हुए कहा है कि विधानसभा चुनाव के प्रचार में उन्होंने बहुत अहम भूमिका निभाई है।
राहुल गाँधी में पहले के मुकाबले काफी बदलाव आये हैं। जो उनकी छवि को और बेहतर बना रहे हैं। राहुल में काफी सुधार हुआ है, अब जनता ने उन्हें सुनना शुरू कर दिया है। आपको बता दें की गुजरात विधानसभा की 182 में से 89 सीटों के लिए आज वोट डाले जा चुके हैं। ये सीटें सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में आने वाले 19 जिलों की हैं।
सौराष्ट्र की विधानसभा सीटों पर पाटीदार वोटर निर्णायक भूमिका निभाते रहे हैं। यहां पाटीदारों की एक बड़ी आबादी है। पिछले विधानसभा चुनावों में पाटीदार समुदाय के लोग बीजेपी को समर्थन देते रहे हैं। लेकिन इस बार के समीकरण कुछ अलग होने के कारण पाटीदारों के ज्यादातर वोट कांग्रेस को ही मिले हैं। क्यूंकि हार्दिक पटेल ने बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस को समर्थन देने की बात कही थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *