राहुल गाँधी की उपस्तिथि में कांग्रेस में शामिल होंगे हार्दिक पटेल..

गांधीनगर: पटेल आन्दोलन से उभर के आये हार्दिक पटेल के बारे में ख़बर है कि वह राहुल गाँधी के गुजरात दौरे पर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. अपुष्ट सूत्रों से मिली ख़बर के मुताबिक़ हार्दिक राहुल गाँधी की उपस्तिथि में कांग्रेस में शामिल हो जायेंगे. अगर ऐसा होता है तो ये कांग्रेस के लिए विधानसभा चुनावों से पहले मज़बूत करने वाली बात होगी.

पिछले दिनों हार्दिक पटेल कांग्रेस को लेकर नर्म भी नज़र आये हैं. उन्होंने ट्विटर के ज़रिये कांग्रेस उपाध्यक्ष का उनके प्रदेश में स्वागत किया है. उन्होंने कहा,”कोंग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल जी का गुजरात में हार्दिक स्वागत हैं। जय श्री कृष्णा”

उन्होंने इसके अतिरिक्त कहा,”हमारी लड़ाई गोरो से नहीं हैं चोरो से हैं। जिस जनता के दम पर सत्ता मिलती है उसी जनता पर दादागिरी करते हैं।यह सत्ता के नशे में धुत हैं।”

राज्य के पटेल समाज में हार्दिक पटेल की अच्छी पकड़ मानी जाती है. पटेलों को आरक्षण दिलाने के मुद्दे पर उन्होंने लगातार संघर्ष किया है.

राजनीतिक विश्लेषकों की माने तो गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की स्थिति पहले से बेहतर है. विश्लेषकों के मुताबिक़ राज्यसभा चुनाव में अहमद पटेल की जीत से ही पार्टी को नया हौसला मिला है. भाजपा नेता भी दबी ज़बान में मानते हैं कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अहमद पटेल को हारने के लिए पूरी भाजपा लगा दी थी जिससे पार्टी को भारी नुक़सान हुआ है. हालाँकि भाजपा नेता ये उम्मीद कर रहे हैं कि चुनाव तक फ़िज़ा बदलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.