सभी पार्टियों को ईवीएम के खिलाफ एकजुट होना होगा, ये बेईमानी की जीत है: हार्दिक पटेल

December 18, 2017 by No Comments

गांधीनगर: गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आज घोषित हो चुके हैं। गुजरात में बीजेपी बहुमत हासिल कर चुकी है। हालांकि, कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीटों को लेकर काफी कम का अंतर है और ये बढ़ भी सकता है। गुजरात में बीजेपी को मिली बढ़त को लेकर युवा नेता हार्दिक पटेल ने बीजेपी पर निशाना साधा है।
हार्दिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गुजरात चुनाव में ईवीएम से छेड़छाड़ की बात कही है। मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा है कि सूरत, राजकोट और अहमदाबाद में ईवीएम में छेड़छाड़ की गई है। इसलिए जहां छेड़छाड़ की गई है, वहां पर अंतर काफी कम है। सूरत और आसपास के इलाकों में 200 से 1000 वोटों से जीत हुई है।
गुजरात चुनाव के नतीजों के चलते कई सारे ईवीएम बिना सील हुए खुले थे। जोकि मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी की विधानसभा, मानसा, विशनगर, कामरेज और बराठा के अंदर आते हैं। इस मामले में हमारे साथ सभी पार्टियों को ईवीएम के खिलाफ एकजुट होना होगा। जीत के लिए किसी चाणक्‍य की कोई रणनीति नहीं थी, बल्कि ये सब पैसे का गंदा खेल था।

पाटीदारों इलाकों में जहां सभाओं में इतनी भीड़ आती है और पटेल समुदाय के भी एक लाख से ज्यादा मतदाता हैं, वहां ये सब कैसे हुआ। इसी सन्दर्भ में हार्दिक ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर लड़ी-दर-लड़ी ट्वीट किए हैं। मैं बीजेपी को उसकी जीत के लिए अभिनंदन नहीं दूंगा क्योंकि ये जीत बेईमानी से हुई हैं।
गुजरात की जनता जागृत हुवी हैं लेकिन और जागृत होना ज़रूरी हैं। EVM के साथ छेड़छाड़ हुवी है यह हक़ीक़त हैं।
जनता के अधिकारों की लड़ाई जारी रहेंगी,आरक्षण,किसान और युवाओं की लड़ाई हम ईमानदारी से और सत्य के आधार पर लड़ेंगे,जो लड़ेगा वही जीतेगा, इंक़लाब ज़िंदाबाद।

यह कैसी जीत है जिसमें मुट्ठी भर लोंग को छोड़कर पूरा प्रदेश बेबस हैं। यह हैरान करने वाली बात हैं। मेरा गुजरात परेशान हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *