“जनता का हाथ जिस पर हो उसे कोई झुका नहीं सकता, हमारी लड़ाई तानाशाह के सामने है”

October 30, 2017 by No Comments

भावनगर: गुजरात विधानसभा चुनाव में यूँ तो मुक़ाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच है लेकिन इस चुनाव में सबसे ज़्यादा चर्चा इस बात की हो रही है कि हार्दिक पटेल कब और क्या फ़ैसला लेंगे. युवा पाटीदार नेता को गुजरात में “किंगमेकर” माना जा रहा है. हार्दिक भी इस बात को बखूबी समझ रहे हैं और इसको देखते हुए अपनी हर चाल बहुत सोच समझ कर चल रहे हैं.

हालाँकि वो बार बार इस बात की ओर इशारा कर चुके हैं कि वो भाजपा के ख़िलाफ़ हैं और कांग्रेस को समर्थन देने को तैयार हैं. इसके बावजूद भी हार्दिक ने ये साफ़ किया है कि वो अगर कांग्रेस को समर्थन देंगे तो उनकी कुछ शर्तें होंगी. उन्होंने कांग्रेस से कहा है कि वो पाटीदारों को आरक्षण दिए जाने के विषय में अपना पक्ष पूरी सफ़ाई से रखे.

इस बीच कल उन्होंने भाजपा के गढ़ माने जाने वाले भावनगर में जनसभा की. उनकी जनसभा में अच्छी ख़ासी भीड़ देखने को मिली. इस मौक़े पर उन्होंने कहा कि ये सिर्फ़ ट्रेलर है और पिक्चर अभी बाक़ी है. उन्होंने एक ट्वीट करके ये बातें कहीं. उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा,”यह परिवर्तन का प्रचंड आक्रोश हैं।सत्ता के सामने जनता का क्रोध हैं।सत्ता को अहंकार हैं,हमें जनता होने का अभिमान हैं।लड़ाई आरपार की हैं.”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा,”जनता का जिस पर हाथ हो उसे कोई नहीं झुका सकता,हमारी लड़ाई तानाशाह के सामने हैं।भावनगर में जनता का समर्थन मुझे उत्साहित करता हैं।कारवाँ चलेगा”

हार्दिक की कामयाब जनसभाओं को देखकर उनके विरोधी इस बात को भली-भांति समझ रहे हैं कि वो उनका खेल बिगाड़ सकते हैं. इसको देखते हुए भाजपा भी अपनी तरफ़ से लगातार कोशिशों में है कि हार्दिक के असर को कम किया जाए.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *