मैं आज की इस क्रांति का अभिमन्यु हूं, घिरकर मर भी जाऊंगा तो भी मेरी जीत होगी: हार्दिक पटेल

November 28, 2017 by No Comments

गांधीनगर: गुजरात में विधानसभा चुनाव को लेकर घमासान तेज हो चुका है। जहां एक ओर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी लगातार बीजेपी सरकार पर हमलावर हो रहे हैं। वहीं दूसरी ओर पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी लगातार बीजेपी को निशाने पर ले रहे हैं। हार्दिक पटेल राज्य में लगातार जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं।

हार्दिक कांग्रेस के साथ अपनी शर्तों पर समर्थन देने का ऐलान कर चुके हैं। पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के अगुआ हार्दिक पटेल अपने समुदाय के अधिकारों की लड़ाई के लिए आंदोलनरत है। हार्दिक पटेल ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर ट्वीट कर इस मुद्दे पर अपनी बात रखी है।

उन्होंने लिखा है कि मैं आज की इस क्रांति का अभिमन्यु हूं लेकिन घिरकर मर भी जाऊंगा तो भी मेरी जीत होगी, मैं कभी आंदोलन से अलग नही हो सकता। हार्दिक ने इस ट्वीट में आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास को टैग किया है। दरअसल इससे पहले आम आदमी पार्टी की पांचवे स्थापना दिवस पर कुमार विश्वास ने ट्विटर पर एक सोशल मीडिया यूज़र के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा था कि अगर यक्ष सवाल ना पूछे तो पांडव प्यासे मार जायंगे ,हर महाभारत में एक युधिष्ठिर ज़रूरी हैं जिससे सवाल पूछे जाये।

गौरतलब है कि गुजरात में पाटीदार समुदाय के लोगों ने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। इस आंदोलन के बाद भारी संख्या में पाटीदार बीजेपी का विरोध कर रहे हैं। हार्दिक पटेल इस आंदोलन में एक अहम भूमिका निभा रहे हैं। हालांकि बीजेपी पाटीदार समुदाय के वोटरों को लुभाने की बीजेपी तमाम कोशिशें कर रही है। जिसके चलते बीजेपी ने इस चुनाव में पाटीदारों को भी सीट दी है।
इसके साथ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी राज्य में पाटीदारों के इलाकों में जाकर रैलियां कर रहे हैं।  आपको बता दें की गुजरात में 9 से 14 दिसंबर के बीच दो चरणों में चुनाव होने वाले हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *