हिन्दू खतरे में हैं, यह भ्रम भाजपाइयों ने अपने स्वार्थ में फैलाया हुआ है, इस भ्रम से जागो

January 27, 2018 by No Comments

भारत में इस वक़्त ऐसा माहौल बनाया जा रहा है जिससे देश के लोगों में ये भ्रम फैलाया जा सके, कि देश के हिन्दू खतरे में हैं। केंद्र में बीजेपी द्वारा सत्ता संभालने के बाद हिंदूवादी संगठन काफी सक्रिय हो गए हैं। देश में धर्म, जाति और जानवरों के नाम पर हिंसा की जा रही है और लोगों को मारा जा रहा है।
बीजेपी देश की जनता को असली मुद्दों से भटकाने के लिए इस तरह के मुद्दे पैदा कर देती है। धर्म के नाम पर लोगों को उलझाने और लड़वाने का काम कर रही है। बीजेपी और दक्षिणपंथी संगठनों ने जुड़े कार्यकर्ता, ऐसे विवादित बयान देते हैं, जिससे देश में हिंसा का माहौल बना ही रहे।
दरअसल उत्तर प्रदेश के कासगंज में 26 जनवरी को निकली तिरंगा यात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच हिंसा में एक युवक कि मौत के बाद तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। इस कड़ी में गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने बीजेपी पर निशाना साधा है। हार्दिक ने ट्वीट कर पूछा है कि बीजेपी कहती है कि देश के हिन्दू खतरे में हैं लेकिन ये उनके द्वारा फैलाया जा रहा भ्रम है। हमें उनकी बातों में नहीं आना चाहिए और एकजुट होकर रहना चाहिए।

हार्दिक ने ट्वीट किया है कि देश के ज़्यादातर राज्यों में हिंदू मुख्यमंत्री हैं और सबसे से ज्यादा MP हिंदू है, प्रधानमंत्री भी हिंदू हैं। फिर हिंदुओं को किससे खतरा है ?? राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति भी हिंदू हैं !! यह भ्रम भाजपाइयों ने अपने स्वार्थ में फैलाया हुआ है, कब तक इस भ्रम में रहोगे,जागो !!!!

आपको बता दें कुछ टीवी न्यूज़ चैनलों ने हाल ही में ये दावा किया है कि भारत में हिन्दुओं की जनसँख्या कम हो रही है और मुस्लिम आबादी बढ़ रही है। इस मामले में केंद्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने भी कहा कि देश के अंदर लगभग 54 जिलों में हिन्दुओं की जनसंख्या कम हुई है. चाहे वह केरल का मल्लापुरम हो, यूपी का कैराना हो या फिर बिहार का किशनगंज। उन्होंने कहा कि इन परिस्थितियों से निबटने के लिए देश के अंदर कड़ा कानून बनाने की जरुरत है। जनसंख्या के लिए ऐसा कानून हो जो न माने उसकी वोटिंग राइट खत्म कर देना चाहिए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *