हार्दिक की जनसभाओं की भीड़ देख कर परेशान है भाजपा

December 4, 2017 by No Comments

गुजरात विधानसभा चुनाव किस ओर जाएगा, कौन सी पार्टी जीतेगी और कौन अपने दावों पर खरी नहीं उतरेगी, इसको लेकर बहस तेज़ है. कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पूरी मेहनत से चुनाव प्रचार में लगे हैं लेकिन कहीं ना कहीं ये मुक़ाबला तीसरे ख़ाने से लड़ा जा रहा है. असल में इस बार गुजरात चुनाव के नतीजे पूरी तरह से इस बात पर निर्भर कर रहे हैं कि पाटीदार वोट किस ओर जाएगा. पारम्परागत तौर पर भाजपा के साथ रहने वाले पाटीदार इस बार हार्दिक पटेल के साथ नज़र आ रहे हैं और हार्दिक पूरी तरह से भाजपा के विरोध में हैं.

हार्दिक पटेल की जनसभाओं में जिस तरह से पब्लिक आ रही है उससे भाजपा नेता परेशान हैं.जहां भी हार्दिक जा रहे हैं वहाँ उन्हें भरपूर समर्थन मिल रहा है. कई जगह उन्हें भाजपा के स्टार प्रचारकों से भी अधिक समर्थन मिला है. पहले ऐसी ख़बरें थीं कि भाजपा आख़िरी समय में किसी पाटीदार नेता को मुख्यमंत्री उमीदवार बनाकर पाटीदारों को अपने ख़ेमे में करने की कोशिश करेगी लेकिन अब भाजपा को वो भी करने में ख़तरा ही नज़र आ रहा है. चुनाव में अब बहुत दिन नहीं बचे हैं और ऐसे में कोई भी प्रयोग उल्टा पड़ गया तो उसे संभालना मुश्किल होगा.

दूसरी तरफ़ हार्दिक के भाजपा विरोध से कांग्रेस ख़ुश है. अल्पेश ठाकोर के कांग्रेस में आ जाने से और जिग्नेश मेवाणी के समर्थन से भी पार्टी ख़ुश है. जानकारों के मुताबिक़ इस बार गुजरात में कांग्रेस के पास अच्छा मौक़ा है लेकिन चुनाव वाले दिन कौन बेहतर साबित होगा ये देखने की बात होगी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *