‘जब हरियाणा की BJP सरकार अपनी पार्टी के अध्यक्ष को सुरक्षा नहीं दे सकती तो पब्लिक को कैसे देगी’

February 25, 2018 by No Comments

हरियाणा में क़ानून व्यवस्था के सवाल पर कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हूड्डा ने भाजपा की सरकार को घेरा है. उन्होंने एक बयान में कहा कि हरियाणा में आज ना तो बच्चे सुरक्षित हैं और ना ही बेटियाँ. उन्होंने कहा,”न हमारे बच्चे स्कूलों में सुरक्षित हैं, ना हमारी बेटियाँ घर में सुरक्षित हैं, कहीं पेट्रोल पम्प लूटा जा रहा है, कहीं बलात्कार हो रहा है, कहीं डकैती हो रही है, क़त्ल ए आम आम बात हो गयी है.

हूड्डा ने बिगडती अर्थव्यवस्था को लेकर भी मनोहर लाल खट्टर की सरकार को घेरा. उन्होंने कहा,”हरियाणा में आज किसान को भाव नहीं, मज़दूर को मज़दूरी नहीं, अस्पताल में डॉक्टर नहीं, स्कूलों में पढ़ाई नहीं, बेरोज़गारों को रोज़गार नहीं, खेतों में पानी नहीं, पंचायतों में पैसा नहीं, बदमाशों को सरकार का डर नहीं, क़ानून व्यवस्था चरमरा गयी.

उन्होंने आगे कहा कि जब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हरियाणा में आये तो उनकी सुरक्षा के लिए 150 पैरामिलिट्री कंपनियों को लगाया गया और उसमें 22 करोड़ रूपये ख़र्च हुए. उन्होंने कहा कि ये कैसे हरियाणा के लोगों को सुरक्षा प्रदान कर सकते हैं अगर ये अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष को ही सुरक्षा नहीं दे सकते.

गौरतलब है कि हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर की सरकार पर क़ानून व्यवस्था को ना कण्ट्रोल कर पाने को लेकर लापरवाही का इलज़ाम लगता रहा है.ऐसे में कांग्रेस भी इस कोशिश में है कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा को ठीक से घेरे और उसके बाद हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर भी ठीक से तैयारी करे. हरियाणा में क़ानून व्यवस्था की हालत लगातार ख़राब होती गयी है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *