हाशिम अमला की तबलीग ने इस एम्पायर को रखवा दी दाढ़ी, ये सुन्नत बताकर कहा…

January 30, 2019 by No Comments

इंग्लैंड में 1 जून से शुरू होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी के पहले भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को अभ्यास मैच हुआ ।इस मैच में यूं तो सब कुछ सामान्य था लेकिन एक चीज थी जो असामान्य थी। और यह असामान्य चीज़ किसी के लुक से जुड़ी थी. बात किसी क्रिकेटर की नहीं बल्कि एंपायर की है। इस मैच में तो वह पहचान में ही नहीं आ रहे थे.
लोगों को यह देख कर हैरानी हुई कि वह दाढ़ी वाले एंपायर और कोई नहीं बल्कि अलीम दार थे, अलिम दार की दाढ़ी को देखकर पहले तो दर्शकों और क्रिकेटर्स में उनको पहचाना ही नहीं। अमूमन क्लीन शेव में नजर आने वाले अलीम दार के नए लुक को देखकर सब हैरान रह गया। जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा मेरे इस लुक के पीछे एक कहानी है.

google


उन्होंने मीडिया से बताया कि उनको इस तरह की दाढ़ी रखने की प्रेरणा दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम अमला से मिली है. अलीम दार ने कहा कि हाशिम अमला नें ही मुझे इस्लामिक नियमों के मुताबिक दाढ़ी रखने को कहा था ।मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह दाढ़ी रखने का विचार कर रहे थे लेकिन इसी बीच हाशिम अमला ने उन्हें दाढ़ी रखने की सलाह दे दी.
बस और फिर क्या था कि उन्होंने हाशिम अमला की सलाह पर इस्लामिक तरीके की दाढ़ी रख ली. आपको बता दें कि आईसीसी के वरिष्ठ और शानदार एंपायरो में से एक अलीम दार ने 11 टेस्ट मैच, 143 वनडे मैचों में अंपायरिंग की है. बस इतना ही नहीं अलीम दार को लगातार तीन साल 2009 ,2010 और 2011 में बेस्ट एंपायर ऑफ द ईयर का पुरस्कार भी मिला है.

google


अगर बात करें हाशिम अमला की तो आपको बता दें कि हाशिम अमला दक्षिण अफ्रीका के एक शानदार बल्लेबाज है. हाशिम अमला कभी भी किसी से लड़ाई नहीं करते हैं और हमेशा शरीयत के दायरे में रहते हैं ।हाशिम अमला को नमाज पढ़ना बहुत पसंद है, वह किसी भी हालत में नमाज नहीं छोड़ते हैं कई बार मैच के बाद अवार्ड देने के समय वह मौजूद नहीं होते थे तो पता चलता है कि वह नमाज पढ़ने गए हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *