हजरत अली (र.अ.) का फरमान, जिस घर में दूध उबल कर गिर जाता है वहां क्या होता है? देखिये विडियो

November 26, 2018 by No Comments

दोस्तों अस्सलाम वालेकुम रहमतुल्लाह व बरकातहू दोस्तों हमारी कोशिश यही होती है कि आपको डेली रूटीन के जो सवाल उठते हैं उनमें से हम कुछ आपको बता दें ताकि आप उन सवालों का जवाब मिल जाए हर स्टोरी के माध्यम से हम यही चाहते हैं कि आपको आपके सवाल का जवाब और कुछ नई बातें सीखने को मिले दोस्तों काफी दिन से सोशल मीडिया पर एक बात वायरल हो रही है कि दूध के गिर जाने से हमारे घर में क्या परेशानी क्या माली और क्या रूहानी परेशानी आती है तो दोस्तों आज हम आपको इसी बात के बारे में बताएंगे.
दोस्तों दूध जिसको अल्लाह का नूर कहा जाता है उसके बारे में चंदा हदीस और कुछ बातें आपसे शेयर करेंगेदोस्तों तो आइए आपको बताते हैं कि अगर दूध उबलते हुए फर्श पर गिर जाए तो उसके क्या नुकसान हैं दोस्तो हम आपके साथ एक ऐसा वाकया शेयर करते हैं जो इमामे हजरत अली रजि अल्लाह ताला अनु का एक वक्कया है.

दोस्तों कहा जाता है कि दरबारे खिलाफत में हजरत अली रजि अल्लाह ताला अनु के पास एक खातून आई और वह हाथ जोड़कर अर्ज करने लगी कि या अली हमारे घर में बहुत झगड़े होते हैं हर तरफ तंगदस्ती का राज है कोई किसी से मोहब्बत नहीं करता और वह पूछती है कि ऐसा क्यों है उस औरत का सवाल करना ही था कि हजरत अली यानी जिनको शहर एवं कहा गया है या शहरी इल्म का दरवाजा कहा गया है.

दोस्तों यह हजरत अली ही की शांति की उन्होंने चंद लम्हों में वजह का सुराग पा लिया तू उन्होंने उस औरत से पूछा कि खातून यह बताओ कि जब तुम अपने घर में अल्लाह का दिया हुआ रिस्क इस्तेमाल करते हो तो क्या उसमें से कुछ ज़ाया होता है तो उस औरत ने जवाब दिया या अली जब मैं अपने घर में दूध उबालती हूं तो वह थोड़ा उबल कर जमीन पर गिर जाता है.

हजरत अली मुस्कुराए और कहां औरत जब जब अल्लाह का दिया हुआ रिस्क ज़ाया होता है यानी पैरों में आ जाता है और उस की तोहीन होती है तो उस घर से रिस्क उठ जाता है तंग दस्ती आ जाती है चुनांचे जब तुम्हारे घर में गरीबी आती है तो तुम्हारे घर में लड़ाई होती है और फिर बेसुकूनी और बेबरकती आती है तुम अल्लाह के दिए हुए रिस्क को इज्जत दो तो जमानत ले लो कि अल्लाह तुम्हारे घर में वापस से सुकून इज्जत और चैन दे देगा और सब के दिल में एक दूसरे के लिए मोहब्बत डाल देगा और तुम्हारे घर में रिस्क को बढ़ा देगा।। आगे देखें वीडियो में।।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *