कमल हासन को धमकी देकर ‘हिन्दू महासभा’ ने साबित किया “भगवा आतंक”… ?

नई दिल्ली: तमिल अदाकार कमल हासन ने हाल ही में एक अखबार में लेख लिख कर ये कहा था कि “भगवा आतंकवाद” है और इससे इनकार नहीं किया जा सकता. उनका इतना कहना भर था कि दक्षिणपंथी संघठन उनको धमकी देने लगे. इसी सिलसिले में अखिल भारतीय हिन्दू महासभा नाम की एक संस्था ने शुक्रवार को यहाँ तक कह डाला कि कमल हासन को गोली मार देनी चाहिए.

विवादित संघठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंडित अशोक शर्मा ने कहा कि कमल हासन और उनके जैसे लोगों को गोली मार देनी चाहिए या फांसी पर लटका देना चाहिए ताकि एक सबक़ मिले. शर्मा ने आगे कहा कि हिन्दू आस्था के ख़िलाफ़ अभद्र भाषा का प्रयोग करने वालों को इस पवित्र ज़मीन पर रहने का कोई हक़ नहीं है और उन्हें मौत मिलनी चाहिए.इसी संघठन के मेरठ ज़िले के अध्यक्ष अभिषेक अग्रवाल ने कहा कि सभी सदस्यों ने फ़ैसला किया है कि कमल हासन और उनके परिवार की फ़िल्म का बायकाट करेंगे. उन्होंने कहा कि जो भी हिन्दुओं का अपमान करे उसे छोड़ा नहीं जाना चाहिए.

हिन्दू महासभा के इस भड़काऊ बयान पर कई सोशल मीडिया यूजर्स ने कमेंट किया है और कहा है कि इससे तो कमल हासन जो कह रहे थे वही सिद्ध होता है. समझदार लोगों ने दक्षिणपंथी संघठन की आलोचना की और कहा कि इस तरह के बयान देना अपने आप में “आतंक” फैलाने जैसा है. असल में इस तरह की विवादित संस्थाएं विवादित बयानों से ही चल रही हैं. फ़ेसबुक पर कुछ लोगों ने इस बारे में कहा है कि ऐसे बयान देकर लोग आसानी से नज़र में आ जाते हैं और धीरे धीरे बड़ी पार्टी में जगह बनाने की जुगत में लग जाते हैं. इस मामले में अक्सर सरकारें भी कोई कार्यवाही नहीं करती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.