बाग़पत: ‘लव-जिहाद’ के नाम पर हिन्दू युवा वाहिनी ने की हिंसा

January 14, 2018 by No Comments

पिछले कुछ सालों में देखा जाए तो सबसे मुश्किल काम लोगों के लिए प्यार करना हो गया है. प्यार के लिए जितनी शर्तें हिंदी फिल्मों में नहीं हुआ करती थीं उससे ज़्यादा शर्तें उन्हें असल दुनिया में झेलनी पड़ रही है. नफ़रत फैलाने की चाह रखने वाले एक गिरोह ने नया सा एक शब्द निकला है “लव-जिहाद”. मुहब्बत के दुश्मन ये लोग किसी भी ऐसे प्रेमी जोड़े पर हमला कर देते हैं जो अलग-अलग मज़हब का हो. कुछ इसी तरह का मामला बाग़पत में देखने को मिला है.

ऐसा बताया जा रहा है कि जब एक प्रेमी जोड़ा शादी करने कोर्ट जा रहा था तो उस पर हिन्दू युवा वाहिनी के गुंडों ने हमला कर दिया. ‘लव-जिहाद’ के नाम पर हिंसा करने वाले इस ग्रुप ने पहले भी इस तरह की हरकत की है. इस घटना के बारे में बाग़पत के एसपी जयप्रकाश सिंह ने कहा कि इस बारे में टिपण्णी करना अभी बहुत जल्दी ही होगा, हम घटना की जांच कर रहे हैं और हर चीज़ को लव-जिहाद से ना जोड़िये.

इस तरह के मामले अब बढ़ते जा रहे हैं. लोगों के व्यक्तिगत मामलों को लेकर उन पर हमला किया जा रहा है. इस तरह की हिंसा करने वालों का मन ऐसा बढ़ गया है कि अदालत और पुलिस किसी चीज़ का कोई ख़याल नहीं है. सरकार भी इन लोगों पर मेहरबान सी नज़र आती है और कुछ रोज़ में ये भी नेता बन जाते हैं. बाग़पत में आया नया मामला एक बार फिर ये बता रहा है कि देश में सबसे मुश्किल काम प्यार करना हो गया है और सबसे आसान नफ़रत फैलाना.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *