हॉकी: भारत ने पाकिस्तान को हराकर एशिया कप फाइनल में किया प्रवेश, कुछ और ख़बरें फ़टाफ़ट

1. एशिया कप हॉकी में भारत ने पाकिस्तान को हरा कर फाइनल में प्रवेश कर लिया. ढाका में हुए इस मैच को भारत ने 4-0 से जीता.

कुछ अन्य ख़बरें, एक नज़र में..
2. आमिर ख़ान की फ़िल्म सीक्रेट सुपरस्टार बॉक्स ऑफिस पर अच्छी चल रही है. जुमेरात को रिलीज़ हुई इस फ़िल्म ने पहले दिन 4.80 करोड़ रूपये कमाए जबकि शुक्रवार को इसका रिकॉर्ड दुगने के क़रीब हो गया. शुक्रवार को फ़िल्म ने 9.30 करोड़ कमाए. इस तरह से कुल कमाई 14 करोड़ 10 लाख हो गयी है.

3. फ़ुटबाल क्लब बार्सिलोना के प्रेसिडेंट ने कहा है कि केटलोनिआ की आज़ादी होने पर भी उनका क्लब ला लीगा के साथ रहेगा. ला लीग स्पेन का फ़ुटबाल क्लब है. बार्सिलोना केटलोनिआ का सबसे बड़ा शहर है. स्पेन में इस वक़्त केटलोनिआ संकट चल रहा है.

4. गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले पाटीदार नेता रेशमा पटेल और वरुण पटेल ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाक़ात की. दोनों नेताओं ने इसके साथ ही भाजपा ज्वाइन कर ली. OBC नेता अल्पेश ठाकुर ने दूसरी तरफ़ कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का फ़ैसला किया है.

5. भाजपा नेता शत्रुघन सिन्हा ने मर्सल फ़िल्म के ऊपर उठे विवाद के सिलसिले में बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को GST पसंद है, कुछ को नहीं.. कुछ को नोटबंदी पसंद है, कुछ को नहीं.. इसका ये मतलब नहीं कि जो आलोचना कर रहे हैं वो देशद्रोही हैं.

6. AFP की एक ख़बर के मुताबिक़ अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि अब ISIS की ख़िलाफ़त(Caliphate) ख़त्म होने के नज़दीक है. उन्होंने कहा कि रक्का से IS को खदेड़ने के बाद ऐसा लग रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.