गुजरात चुनाव को लेकर लालू ने किया EVM गड़बड़ी का इशारा, जानिये क्या कहा

पटना: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने गुजरात चुनाव को लेकर चुनाव आयोग पर अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधा है. ये निशाना भाजपा पर भी है. लालू ट्वीट के ज़रिये EVM गड़बड़ी के संकेत दे रहे हैं. उन्होंने ट्विटर के ज़रिये कहा कि वो उम्मीद करते हैं कि सभी ग्रहों के सबसे विकसित राज्य पर चुनाव में देरी की वजह EVM की सेटिंग-वेटिंग नहीं है.

लालू के इस ट्वीट के पीछे चुनाव आयोग द्वारा गुजरात चुनाव के एलान में देरी को भी माना जा रहा है. लालू ने इस बात को लेकर सीपीएम नेता सीताराम येचुरी का ट्वीट भी साझा किया है. येचुरी ने अपने ट्वीट में एक फोटो साझा करते हुए कहा है कि चुनाव आयोग ने गुजरात चुनाव के बारे में एलान किया है कि चुनाव 18 दिसम्बर के पहले होंगे तो आचार संहिता क्यूँ नहीं लागू की गयी है जैसा कि हिमाचल प्रदेश में किया गया है?

चुनाव आयोग द्वारा गुजरात चुनाव की घोषणा में देरी को लेकर विपक्षी दलों ने आयोग की कार्यशैली पर आरोप लगाया है. विपक्षी दलों का कहना है कि आयोग गुजरात की भाजपा सरकार को ये मौक़ा दे रहा है कि वोट अपने पक्ष में करने के लिए वो कुछ घोषणाएं कर सके. गुजरात सरकार ने भी इस बीच कई बड़ी घोषणायें की हैं.

भले ही अभी तक चुनाव आयोग ने चुनाव की घोषणा नहीं की है लेकिन चुनाव के लिए माहौल पूरी तरह से तैयार है. कांग्रेस और भाजपा दोनों ही अपनी अपनी तरफ़ से पूरा ज़ोर लगा रही हैं.ऐसे में ये देखने वाला होगा कि कौन सी पार्टी चुनाव में अच्छा परफॉर्म करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.