हॉस्टल खुलवाने को लेकर लखनऊ विश्विद्यालय में छात्रों का प्रदर्शन

August 1, 2017 by No Comments

लखनऊ: लखनऊ विश्विद्यालय में हॉस्टल को लेकर हंगामा थमने का नाम नहीं ले रहा. कुलपति एसपी सिंह के रवैये और हॉस्टल की बढ़ी हुई फ़ीस से तो छात्र पहले ही नाराज़ थे. अब विश्विद्यालय के एक हॉस्टल को ना खोले जाने की वजह से छात्र आन्दोलन पर हैं.

आन्दोलनकारी छात्रों की मांग है कि आचार्य नरेंद्र देव हॉस्टल को तुरंत खोला जाए. छात्रों ने VC दफ़्तर का घेराव कर लिया है. एक आन्दोलनकारी ने बताया कि VC ने दफ़्तर को अन्दर से बंद करवा लिया है और छात्रों से मिलने आने को वो तैयार नहीं हैं. छात्र नेता महेंद्र यादव ने हमें बताया कि VC ने हॉस्टल फ़ीस को लेकर पहले कहा था कि कम कर दी गयी है लेकिन बढ़ी हुई फ़ीस पर ही दाख़िले लिए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि कुलपति का रवैया तानाशाह की तरह का है.

छात्रों ने पिछले दस घंटे से अपना धरना लगातार जारी रखा है. हालाँकि विश्विद्यालय प्रशासन ने इस धरने को घेराव का नाम दिया है.प्रशासन ने इस बारे में एक FIR दर्ज करायी है जिसमें कहा गया है कि छात्रों ने VC को बंधक बनाया है जिसको छात्र-नेत्री पूजा शुक्ला ने झूठा और बेबुनियाद आरोप बताया.पूजा शुक्ला ने कहा कि ये विश्वविद्यालय हम छात्रो से है और हम छात्रो की वजह से VC है लेकिन जब छात्रावासों को बंद करके आप दूर दराज के छात्रों को यहाँ पढ़ने आने से रोकेंगे तो धरना होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *