आम इंसान को नहीं मिलता 1 लाख का लोन तो कैसे मिल गया नीरव मोदी को बैंक से 11,500 करोड़?

February 16, 2018 by No Comments

पंजाब नेशनल बैंक में हुए 11500 करोड़ के घोटाले पर भाजपा नेतृत्व वाली NDA सरकार घिरती नज़र आ रही है। ये सवाल बार बार पूछे जा रहे हैं कि आख़िर नीरव मोदी के परिवार के लोग देश छोड़ कर कैसे भाग पा रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि उन्हें भगाने में मदद मिल रही है। सवाल ये भी है कि जबकि आम इंसान को क़र्ज़ मिलने में एड़ियाँ घिसनी पड़ती हैं, नीरव मोदी को बैंक से इतना पैसा मिला कैसे? रक़म इतनी बड़ी है कि इसमें कौन कौन शामिल है ये कहना मुश्किल है लेकिन शक की सुई सरकार के उच्च पदों पर बैठे लोगों की ओर भी जा रही है।

विपक्ष जिस तरह से प्रहार कर रहा है उससे तो ऐसा लगता है कि वो प्रधानमंत्री को भी शक के घेरे में ले रहा है। कांग्रेस ने तो नीरव मोदी को “छोटा मोदी” होने की संज्ञा भी दे डाली. हालाँकि इस कमेंट पर भाजपा ऐतराज़ जता रही है लेकिन जिस तरह का रुख़ कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष ने इख्तियार किया है उससे भाजपा के शीर्ष नेता डरे हुए हैं. असल में बात ये आ रही है कि घोटाला कैसे हुआ, क्यूँ हुआ ये जांच का विषय हो सकता है लेकिन नीरव मोदी परिवार के सभी सदस्य बारी बारी विदेश जा रहे हैं और उन्हें कोई रोक नहीं रहा.

अब तो ये भी नहीं पता चल पा रहा है कि वो किस देश में गए हैं. जहाँ एक ओर सरकार आधार को बैंक से लिंक कराने की बात करती है और दावा करती है कि कोई भी भ्रष्टाचारी बच नहीं पायेगा वहीँ बड़े भ्रष्टाचारी आराम से विदेश चले जाते हैं और सरकार ग़रीबों के आधार ही लिंक कराती रहती है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *