हिमाचल में बाग़ी हुए भाजपा नेता, भरा निर्दलीय परचा

मनाली: भारतीय जनता पार्टी को हिमाचल प्रदेश में चुनाव से पहले ही बड़ा झटका लगा है. पार्टी में टिकट बंटवारे को लेकर बग़ावत खुल कर सामने आ गयी है. मनाली विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के गजेन्द्र ठाकुर ने निर्दलीय प्रत्याशी के बतौर परचा भरा.

वो पार्टी के रवैये से नाराज़ दिखाई दिए. उन्होंने कहा कि कि जिस तरह से पार्टी ने टिकट वितरण में हम जैसे नेताओं की अनदेखी की है वो ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है जैसे उन्हें भाजपा से टिकट पाने के लिए एक और जन्म लेना होगा.गौर करने वाली बात ये भी है कि गजेन्द्र के समर्थन में बड़ी तादाद में लोग नज़र आ रहे थे.

भाजपा में हुई इस ताज़ा बग़ावत से जहां कांग्रेस उत्साहित है वहीँ भाजपा के नेता इसे चिंता का विषय मान रहे हैं. मनाली की इस सीट का असर आस पास की सीटों पर भी पड़ सकता है.

नवम्बर माह में होने वाले चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर मानी जा रही है. कांग्रेस और भाजपा दोनों ही बग़ावत भी झेल रही हैं.

हिमाचल प्रदेश में कुल 68 विधानसभा सीटें हैं. पिछले चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने सबसे अधिक 36 सीटें हासिल कर सरकार बनायी थी. उसके पहले यहाँ भाजपा सरकार थी. पिछले कई चुनावों से एक बार भाजपा-एक बार कांग्रेस का रूटीन चलता रहा है. इसको देखते हुए कुछ लोग ये कयास लगा रहे हैं कि ये चुनाव भाजपा की झोली में जाएगा लेकिन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने दावा किया है कि वो इस रिकॉर्ड को बदल देंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.