हमें पाकिस्तान जैसे दुश्मन की क्या ज़रुरत है रेलवे ही लोगों को मारने के लिए काफ़ी है: राज ठाकरे

मुंबई: एलफिंसटन स्टेशन पर हुए हादसे के बाद रेलवे की लापरवाही को लेकर रेल मंत्रालय और सरकार सवालों के घेरे में है. महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने रेलवे की लापरवाही को एलफिंसटन हादसे के लिए ज़िम्मेदार मानते हुए कहा,”हमें आतंकवादियों और पाकिस्तान जैसे दुश्मनों की ज़रुरत ही क्यूँ है? ऐसा लगता है जैसे हमारा रेलवे ही हमारे लोगों को मारने के लिए काफ़ी है”.

उन्होंने कहा कि 5 अक्टूबर को वो एक मोर्चा लेकर जायेंगे पश्चिम रेलवे के चर्चगेट हेडक्वार्टर तक और उनसे इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर सवाल पूछेंगे. उन्होंने बताया कि मुंबई लोकल से जुड़े मुद्दों की एक लिस्ट वो देंगे और साथ ही एक डेडलाइन भी. उन्होंने कहा कि अगर चीज़ें ठीक नहीं हुईं तो वो देखेंगे.

उन्होंने कहा कि अवैध हाकरों को एक डेडलाइन दी जायेगी और अगर उस डेडलाइन का पालन नहीं होता है तो वो इस पर कार्यवाही करेंगे.

राज ठाकरे ने कहा कि मुंबई में पहली बार तो बारिश हुई नहीं है, और वे रेलवे कहते हैं कि ये हादसा बारिश की वजह से हुआ? उन्होंने कहा कि जब तक लोकल रेलवे का मौजूदा इंफ्रास्ट्रक्चर ठीक नहीं किया जाता मुंबई में बुलेट ट्रेन की एक ईंट भी नहीं लगाने दी जायेगी.

गौरतलब है कि कल एलफिंसटन स्टेशन पर भगदड़ मच जाने से 23 लोगों की जान चली गयी थी.इसमें 30 से अधिक लोग घायल भी हो गए हैं. रेलवे ने इसके पीछे बारिश को ज़िम्मेदार माना है जबकि वहाँ मौजूद कई लोगों ने इसके पीछे रेलवे की लापरवाही को ज़िम्मेदार ठहराया है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स और सोशल मीडिया पोस्ट में ये बताया गया है कि कई महीनों से कुछ लोग इस स्टेशन के ब्रिज के संकरा होने की शिकायत कर रहे थे लेकिन रेल मंत्रालय ने इस ओर ध्यान नहीं दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.