“हमें ये मालूम है कि देश का भला कांग्रेस ही कर सकती है”

लखनऊ: कुछ रोज़ पहले हमने यूथ कांग्रेस के नेता शैलेश शुक्ला से बात की. उन्होंने हमसे कई मुद्दों पर चर्चा की जिसमें उन्होंने ये भी बताया कि यूथ कौंग्रेस कैसे काम करती है और ये कैसे NSUI से अलग है.

शैलेश बताते हैं कि यूथ कांग्रेस और NSUI हैं तो दोनों युवाओं पर केन्द्रित संघठन लेकिन NSUI छात्र विंग है जबकि यूथ कांग्रेस छात्र-विंग नहीं है. ऐसा हो सकता है कि NSUI किसी मौक़े पर यूथ कांग्रेस का समर्थन करे या फिर यूथ कांग्रेस NSUI का समर्थन करे लेकिन दोनों संघठनों की कार्यशाला अलग है.

यूथ कांग्रेस के नेता ने बताया कि जब चुनाव होते हैं तो यूथ कांग्रेस के नेताओं को भी मीटिंग में बुलाया जाता है और अगर उन्हें चुनाव लड़ने को कहा जाता है तो लोग आगे आते हैं. उन्होंने बताया कि कांग्रेस पूरी तरह से लोकतान्त्रिक पार्टी है जिसमें हर पद बाक़ायदा चुन कर ही लोगों को मिलता है.

राहुल गाँधी की नेतृत्व क्षमता से प्रभावित शैलेश बताते हैं कि राहुल के फॉलोवर्स लगातार बढ़ रहे हैं और एक महीने के अन्दर ही 10 लाख बढ़ गए. शैलेश के मुताबिक़ राजस्थान, मध्य-प्रदेश और गुजरात में पार्टी मज़बूत हुई है और उन्हें उम्मीद है कि तीनों ही राज्यों में पार्टी की बड़ी जीत होगी.

वो बताते हैं कि सोशल मीडिया कैंपेन में पहले कांग्रेस पीछे थी लेकिन अब वहाँ भी कांग्रेस ने मज़बूत पकड़ बना ली है. उनका दावा है कि अब कांग्रेस की पकड़ भाजपा के “झूठ” का पर्दाफाश कर देगी.

जब हम शैलेश से पूछते हैं कि अगर कांग्रेस से उन्हें कोई फ़ायदा ना मिले तो. इस पर वो कहते हैं,”हमें फ़ायदा हो या ना हो लेकिन हमें मालूम है कि देश का भला कांग्रेस ही कर सकती है इसीलिए हम कांग्रेस में हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.