हुजुर पाक(स.अ.व्.) ने फरमाया जिन औरतों में ये तीन निशानियाँ हो वो बहुत बा-बरकत औरतें होती हैं

दोस्तो आज हम आपको बताएंगे कि घर मे गुरबत कैसे आती है दोस्तो तमाम लोग परेशान रहते है कि घर मे गुरबत क्यों आ जाती है तो आइये दोस्तो आज आपको घर मे गुरबत आने का सब्बब बताते है दोस्तो पहला है गुसल खाने में पेशाब करना दूसरा सबब ये है कि टूटी हुई कंघी से कंघा करना दोस्तो वही तीसरी चीज़ ये है कि टूटा हुआ समान इस्तेमाल करना.
दोस्तो आज हम बहुत सारी चीज़ें टूटी हुई यूज़ करते हज जैसे टूटा हुआ शीश और टूटी हुई घड़ी टूटा हुआ मोबाइल वगैरा वगैरा ये सब हमे नही यूज़ करना चाहिए इससे घरो में गरीबी आती है दोस्तो इसके बाद जो चौथी चीज़ आती है वो ये है कि घर मे कूद करकट इखट्टा करना दोस्तो बहुत से लोग घर मे कूड़ा रखते है और उसे फेकते नही दोस्तो ऐसा बिल्कुल भी नही करना चाहिए वरना इससे गरीबी आती है.

google

अब जो चौथी चीज़ है वो ये है कि रिश्तेदारों से बदसुलूकी करना कुछ लोग अपने रिश्तेदारों से अच्छा बर्ताव नही करते है और अपने रिश्तेदारों से अच्छे से मिलते नही है ना बात करते है दोस्तो आपके इस हरकत से भी घर मे गरीबी आती है दोस्तो इसके बाद आता है कि आप जब कपड़ा पहनते है तो उसे गलती से बाये पैर से पहन लेते है.
दस्तो ऐसा बिल्कुल भी नही करना चाहिए हमेश दाये पैर से ही पहनना चाहिए वरना इससे भी घरो में गरीबी आती है दोस्तो कभी भी मगरिब से ईशा के दरमियान न सोये क्योंकि इससे भी आपके घर मे गरीबी आती है दोस्तो अगर आप मेहमानों को पसंद नही करते है तो ये भी आपके गरीबी का कारण बन सकता है.
google

अगर मेहमान के आने पर आप नाराज़ होते है तो ऐसा बिल्कुल भी न करे क्योंकि मेहमान अल्लाह पाक की रहमत होती है दोस्तो कहते है आमदनी अठन्नी और खर्च रुपैया तो दोस्तो ऐसा बिल्कुल भी नही करना चाहिए आमदनी से ज़्यादा कभी न खर्च करे ऐसा करने से जाहिरन आपके घर मे गरीबी आएगी.
google

दोस्तो इसी तरह दांतो से रोटी काट कर कभी नही खाना चाहिए इससे गरीबी आती है दोस्तो हमे 40 दिन से ज़ियादा नाफ़ का बाल नही रखना चाहिए इससे गरीबी आती है 40 दिन से पहले बाल को काट लेना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.