मोदी पर कटाक्ष करते हुए ओवैसी ने कहा- ‘मैं तो फ़क़ीर आदमी हूँ’, और अंजना ओम कश्यप…

October 31, 2018 by No Comments

आगामी 2019 लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने राम मंदिर राग फिर से छेड़ दिया छेड़ दिया दिया से छेड़ दिया छेड़ दिया दिया फिर से छेड़ दिया छेड़ दिया दिया है जिसको लेकर टीवी चैनलों पर भी बहस छिड़ चुकी है। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट में राम जन्म भूमि और बाबरी मस्जिद को लेकर सुनवाई भी हुई जिसको जनवरी तक टाल भी दिया गया है। वहीँ इसी बीच मीडिया में यह मुद्दा कुछ ज़्यादा ही चर्चित है। अंजना कश्यप ने ओवैसी से सवाल किया की जैसे भाजपा राम मंदिर के नाम पर हिन्दू वोट बटोरना चाहती है वैसे ही आप भी बाबरी मस्जिद का पक्ष लेकर मुसलमानो के रहनुमा बनना चाहते हैं? जिसका जवाब देते हुए ओवैसी ने कहा मैडम मै तो फ़क़ीर आदमी हूँ… इतना सुनने के बाद अंजना कश्यप हँस पड़ी।

दरअसल यह एक प्रसिद्ध जुमला है जो अक्सर पीएम मोदी के मुँह से सुना गया है। शायद इसलिए अंजना कश्यप को इस बात पर हसी आ गयी। ओवैसी ने आगे जवाब देते हुए कहा, ‘आप गवाह है देश जानता है भाजपा को कैसे फायदा हुआ। 2 सांसद से लेकर भाजपा चली गयी 110-120 सांसद तक। फिर उसके बाद 1998 में भाजपा की सरकार बन गयी। तो भाजपा ने इसका पूरा सियासी फायदा उठाया है मैडम। AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने अयोध्या मामले को लेकर केंद्र सरकार और भाजपा का घेराव करते हुए पीएम मोदी का नाम लिए बगैर कहा है कि अगर 56 इंच का सीना है तो राम मंदिर मामले पर अध्यादेश क्यों नहीं लाती सरकार।

उन्होंने कहा कि अध्यादेश के नाम पर किसको डराया जा रहा है। वहीं, भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर तंज कसते हुए ओवैसी ने कहा कि पीएम मोदी कोर्ट में गिरिराज सिंह को खड़ा कर दें। AIMIM सुप्रीमों ओवैसी ने कहा की खुद भाजपा मंत्री इसका खुलासा किया की हाँ राम मंदिर हमारे लिए राजनीतिक मुद्दा था ये आस्था का मुद्दा नहीं था। तो फायदा किसने उठाया? हम तो वही लकीर के फ़कीर है हम तो वहीँ पर रुके हुए है। हम तो आज भी कह रहे हैं यह टाइटल सूट है। आगे गिरज सिंह को घेरते हुए उन्होंने कोर्ट की भी बात की।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *