रमेश दीक्षित का UP CM को जवाब- “मैं हिन्दू हूँ और मेरा धर्म मुझे दूसरे धर्म से नफ़रत करना नहीं सिखाता”

March 8, 2018 by No Comments

राकांपा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रमेश दीक्षित ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए-“मैं हिन्दू हूँ , ईद नहीं मनाता, इसका मुझे गर्व है” वाले बयान की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए इसको संसदीय परम्पराओं का भी अपमान करार दिया और हिन्दू धर्म की मूल अवधारणा के खिलाफ बताया.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रमेश दीक्षित ने जारी एक बयान में कहा कि योगी जी यह ना भूले कि वह प्रदेश के और समाज के हर धर्म के अनुयायी के मुख्यमंत्री है केवल हिन्दू धर्म के मुख्यमंत्री नहीं । हिन्दुओं का एक बड़ा हिसा दुसरे धर्म और उसके मानने वाले लोगो की इज्जत करता है और सनातनी हिन्दू परंपरा ही “सर्व धर्म सम्भाव “ के मूल सिद्धांत पर टिकी है । उन्होंने आगे कहा कि मैं सनातन हिन्दू परंपरा को मानता हूँ , उसी का हिस्सा हूँ और मेरा सनातन हिन्दू धर्म मुझे दुसरे धर्म के अनुयायियों का सम्मान करना सिखाता है न कि नफरत करना या उनका अपमान करना । सनातन धर्म में इस तरह की विभाजनकारी, नकारात्मक प्रवत्तियों के लिए कोई स्थान है ही नहीं ।

डॉ. रमेश दीक्षित ने आगे कहा कि पता नहीं योगी जी किस हिन्दू धर्म की बात करते है , यकीन करते है … हिन्दू धर्म तो सहनशीलता, सर्वधर्म समभाव और कण कण में व्यापे राम जैसे मूल्यों और प्रवत्तियों का हामी रहा है । योगी जी को ऐसे बयान देना बंद करने चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उत्तर प्रदेश में धर्म के नाम पर या फिरके के नाम पर किसी भी तरह से किसी दुसरे धर्म के अनुयायी का कोई उत्पीड़न न हो इसकी व्यवस्था करनी चाहिए , यही सनातन हिन्दू धर्म का तकाजा है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *