20% दलितों से कहना है कि “चड्डीधारियों” को 20 वोट भी ना मिलने पायें: जिग्नेश मेवाणी

January 30, 2018 by No Comments

बेंगलुरु: दलित नेता और गुजरात के वडगाम से विधायक जिग्नेस मेवाणी ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है.कर्णाटक में इस वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं. भाजपा और कांग्रेस के बीच होने वाले इस चुनाव में ऐसी उम्मीद की जा रही है कि जिग्नेश मेवाणी की भी अहम् भूमिका होगी. जिग्नेश ने यहाँ कहा कि अप्रैल में मैं 2 हफ़्तों के लिए कर्णाटक में हूँगा, मैं राज्य के 20% दलितों से कहूँगा कि भाजपा को यहाँ 20 दलित वोट नहीं मिलने चाहियें. उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक पार्टियों को एकजुट होकर राज्य में “चड्डीधारियों” को हराना है.

जिग्नेश के इस बयान से ये साफ़ हो गया है कि कर्णाटक में होने वाला विधानसभा चुनाव भी विपक्ष एकजुटता का सन्देश देने वाला होगा. गुजरात में भी विपक्ष ने कुछ इसी तरह का संकेत दिया था. हालाँकि गुजरात में भाजपा सरकार बनाने में कामयाब हो गयी लेकिन भाजपा की पॉपुलैरिटी में ज़बरदस्त गिरावट देखने को मिली है और जहाँ एक वक़्त पार्टी 150 सीट जीतने के दावे कर रही थी वहीँ पार्टी को 100 से नीचे सिमटना पड़ा है.

जिग्नेश की भूमिका अहम् मानी जा रही है. उन्होंने युवा नेताओं को एकजुट किया हुआ है. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि भाजपा के ख़िलाफ़ मोर्चा बंदी करने में कन्हैया कुमार, शेहला रशीद, हार्दिक पटेल जैसे नेता भी अहम् रोल अदा करेंगे. ये चुनाव हालाँकि कांग्रेस और भाजपा के बीच है लेकिन जनता दल(सेक्युलर) की भी इसमें अहम् भूमिका रहने वाली है.इस चुनाव को 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले महत्वपूर्ण माना जा रहा है और इससे ये मालूम हो जाएगा कि दक्षिण में क्या स्थिति रहने वाली है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *