डिन्चक पूजा और गायक? मैं तो नहीं मान सकता: शान

सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहीं “डिन्चक पूजा” ने यूँ तो अपने youtube चैनल पर ज़्यादा वीडियो नहीं अपलोड करे हैं लेकिन उनकी पॉपुलैरिटी बहुत अधिक है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि डिन्चक को सुनने वाले बहुत हैं. सुनने वाले कहा जाए या बस वीडियो देखने वाले.. हालाँकि उनकी आवाज़ और उनके वीडियो दोनों में ऐसा कुछ भी नहीं है जो गायकी और अदाकारी की कसौटी पर फ़िट हो.

डिन्चक की कामयाबी से संजीदा काम करने वाले लोगों में एक निराशा देखी जा रही है. इसी बात को लेकर मशहूर गायक शान ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा है कि वो डिन्चक पूजा को गायक नहीं मानते.

उन्होंने कहा कि गाना तो कोई भी गा सकता है लेकिन गायक हर कोई नहीं बन सकता. शान कहते हैं कि गायक बनना मेहनत का काम है.उनका मानना है कि ऐसे लोगों के गाने वही लोग वायरल करते हैं जिन्हें असल में गायक का मज़ाक़ बनाना होता है. शान कहते हैं कि वो इसे बिलकुल बर्दाश्त नहीं कर सकते.

गौरतलब है कि आजकल के दौर में सोशल मीडिया ने लोगों को प्लेटफार्म तो दे ही दिया है लेकिन इस प्लेटफार्म का लोगों ने बजाय कुछ अच्छा करने के ख़ुद को बिना वजह मशहूर करने की कोशिशों में लगाया है. सोशल मीडिया पर ही सीखने की चीज़ें भी काफ़ी हैं लेकिन जल्दी कामयाबी पाने की चाह में लोग उस तरफ़ झांकना भी नहीं चाहते. डिन्चक पूजा के अलावा भी कई दूसरे लोग गायकी के नाम पर “कुछ भी” साझा करते हैं और जाने कैसे जल्दी ही ये सब वायरल हो जाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.