कोई ये क्यूँ नहीं बताता कि मैंने राष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेला है: तेजश्वी यादव

March 1, 2018 by No Comments

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजश्वी यादव प्रदेश की राजनीति में एक अहम नेता बन कर उभरे हैं। राजद नेता तेजश्वी को उनके विरोधी अनपढ़ भी कह कर पुकारते हैं लेकिन वो अक्सर अपने विरोधियों को उलझाए रखते हैं। एक न्यूज़ वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में वो कहते हैं कि सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज मैट्रिक फ़ेल हैं लेकिन अनपढ़ मुझे कहा जाता है। उन्होंने कहा कि इस बात को कोई नहीं बताता कि मैंने राष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेला है। तेजश्वी ने कहा कि क्यूँकि वो पिछड़े समाज से हैं इसलिए उनके साथ इस किस्म का भेदभाव किया जाता है।

उन्होंने परिवारवाद के विषय पर बोलते हुए कहा कि परिवारवाद कई पार्टियों में है। उन्होंने कहा कि अगर उनकी पार्टी में परिवारवाद है तो अनुराग ठाकुर का भी मामला परिवारवाद का ही है।अश्विनी चौबे और सीपी ठाकुर के बेटे क्यों चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजनाथ सिंह, वसुंधरा राजे सिंध्या, शिवराज सिंह चौहान के बेटे कौन हैं? मैं तैयार हूं इस्तीफ़ा देने के लिए, लेकिन इनसे पहले इस्तीफ़ा लीजिए. तेजश्वी ने कहा कि मैं जनता का निर्वाचित प्रतिनिधि हूं.

तेजश्वी ने साथ ही कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में राजद की सीटें ज़्यादा थीं, फिर भी नीतीश कुमार को ही मुख्यमंत्री बनाया गया। उन्होंने कहा कि नीतीश ऐसे लोगों से घिरे रहे हैं इसीलिए उन्होंने ऐसा फ़ैसला लिया होगा। तेजश्वी ने कहा कि उन्हें नहीं लगा था कि 18 महीने के अन्दर ही नीतीश कुमार ‘महागठबंधन’ से अलग होकर भाजपा का दामन थाम लेंगे. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार कहा करते थे कि वो मिटटी में मिल जायेंगे लेकिन भाजपा से हाथ नहीं मिलायेंगे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *