मैं उम्मीद करूँगा कि रजनीकांत ‘भगवा राजनीति’ में नहीं जायेंगे: कमल हासन

February 11, 2018 by No Comments

दक्षिण भारत के कई अभिनेता राजनीति में क़दम रखने की बात कर रहे हैं. इसमें रजनीकांत और कमल हासन जैसे अभिनेताओं का भी नाम है. कमल हासन जहाँ साफ़ कह चुके हैं कि वो किसी भी दल में जाएँ या नया दल बनाएं वो दक्षिण पंथी राजनीति नहीं करेंगे. उन्होंने साफ़ कहा है कि उनका रंग भगवा नहीं है.

उन्होंने रजनीकांत के बारे में भी टिपण्णी की है. हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में शनिवार के रोज़ उन्होंने कहा कि रजनीकांत से उन्होंने राजनीति में आने के बारे में बात की है. उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद करता हूँ कि उनका रंग भगवा नहीं होगा. एक और दक्षिण के बड़े अभिनेता प्रकाश राज भी फ़िल्मी दुनिया के साथ साथ राजनीति में दख़ल देने जा रहे हैं. दक्षिण के अधिकतर अभिनेता वाम पंथ की ओर ही जाना चाहते हैं. प्रकाश राज ने एक प्रोग्राम के दौरान कहा था कि लोग रजनीकांत के बारे में कयास लगा रहे हैं कि वो दक्षिण पंथ में जा रहे हैं लेकिन अभी ऐसे कयास लगाना जल्दबाज़ी ही है.

कई जानकार हालाँकि ये मानते हैं कि रजनीकांत का झुकाव दक्षिणपंथ की तरफ़ है. ऐसा होने की स्थिति में वो भाजपा में जा सकते हैं लेकिन अभी इस पर उन्होंने भी कोई साफ़ बात नहीं की है. रजनीकांत ने राजनीति में आने को लेकर तो बता दिया है लेकिन वो किस तरह की राजनीती करेंगे ये कहना मुश्किल है. हाँ, ये ज़रूर है कि उनके चाहने वाले बड़ी संख्या में हैं और जब भी वो राजनीति में आयेंगे..बड़ा प्रभाव डालेंगे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *