जब तक जनता का साथ है तब तक लडूंगा: हार्दिक पटेल

गाँधीनगर: गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीति पूरे उफ़ान पर है. एक तरफ़ जहां अल्पेश ठाकुर ने कांग्रेस में जाने का फ़ैसला कर लिया है वहीँ पाटीदार समूह के रेशमा पटेल और वरुण पटेल ने भाजपा का दामन थाम लिया है. हालाँकि अल्पेश की तुलना में भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं की पॉपुलैरिटी कम है.

इस बीच हार्दिक पटेल ने इसको लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने एक तरफ़ अल्पेश ठाकुर को बेस्ट ऑफ़ लक कहा है वहीँ पटेल नेताओं के भाजपा जाने पर कटाक्ष किया है. उन्होंने ट्वीट किया है,”कनखजूराह के पैर टूट जाने के बावजूद भी कनखजूराह दोड़ेगा !! मेरे साथ जनता हैं।जनता का साथ है तब तक लड़ता रहूँगा !!”

इसके पहले आज उस वक़्त गुजरात की सियासत में हलचल तेज़ हो गयी जब कांग्रेस ने OBC नेता अल्पेश ठाकुर, दलित नेता जिग्नेश मेवानी और पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को कांग्रेस में शामिल होने का निमंत्रण दिया.

हार्दिक पटेल ने इसे पोलिटिकल स्टंट कहा था. उन्होंने ट्विटर के ज़रिये कहा,”मुझे चुनाव नहीं लड़ना और चुनाव लड़ने का हमारा स्वार्थ भी नहीं हैं।हमें अधिकार चाहिए और न्याय,हम अहंकार के सामने लड़ रहें हैं।जीत हमारी होंगी”

इस एलान पर जहां हार्दिक पटेल ने हैरानी जताई वहीँ अल्पेश ठाकुर ने पार्टी में शामिल होने का फ़ैसला कर लिया. इसको भाजपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. दूसरी ओर हार्दिक पटेल ने भले ही कांग्रेस में ना जाने की बात कही है लेकिन वो बार-बार ये कह रहे हैं कि उनका उद्देश्य भाजपा को हराना है. इससे ये साफ़ ज़ाहिर है कि वो कांग्रेस के पक्ष में बात कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.